script

अमरीका: अलबामा में टॉरनेडो से भारी तबाही, 22 लोगों की मौत

locationनई दिल्लीPublished: Mar 04, 2019 01:18:21 pm

अमरीका के अलबामा में टॉरनेडो से भारी तबाही
घटनाओं में 22 लोगों के मारे जाने की खबर
हादसे में कुछ लोग गंभीर रूप से घायल
कई लोग अब भी लापता

Tornado in albama

अमरीका: अलबामा में टारनेडो से भारी तबाही, 14 लोगों की मौत

न्यूयार्क। अमरीका के अलबामा राज्य में टॉरनेडो से भारी तबाही हुई है। टॉरनेडो के चलते हुई घटनाओं में 22 लोगों के मारे जाने की खबर है। कई अन्य लोगों को अस्पताल में भर्ती कराया गया है। इस हादसे में कुछ लोग गंभीर रूप से घायल हुए हैं। कई लोग लापता बताए जा रहे हैं। पुलिस अधिकारियों का कहना है कि लापता लोगों की तलाश अब भी जारी है।

टॉरनेडो से भारी तबाही

बताया जा रहा है कि टॉरनेडो का व्यास एक चौथाई मील चौड़ा था। दक्षिणी अमरीकी राज्य अलबामा में रविवार को इस तूफान ने 22 लोगों की जान ले ली। स्थानीय शेरिफ ने मीडिया से बातचीत में कहा कि कुछ इलाकों में विनाशकारी क्षति हुई है। ली काउंटी शेरिफ जे जोन्स ने फेसबुक पर पोस्ट किए गए वीडियो में कहा कि अब तक इस हादसे में अब तक 22 लोगों की मृत्यु की पुष्टि की गई है। उन्होंने कहा कि कई अन्य लोगों को अस्पताल में भर्ती कराया गया है। कुछ को बहुत गंभीर चोटें लगी हैं।जबकि अब भी कुछ लोग लापता हैं। जोन्स ने कहा कि तूफान के कारण हुए नुकसान को विनाशकारी कहा जा सकता है। इस हादसे में कई घरों के पूरी तरह बर्बाद होने की सूचना है।

22 लोगों की मौत

अलबामा में रविवार को तूफान से 22 लोगों की जान चली गई है। हालांकि शेरिफ ने इलाके में एक ही टॉरनेडो का उल्लेख किया है लेकिन अमरीकी मीडिया खबरों में की जुड़वा टारनेडो की सूचना है। खबरों में कहा गया है कि जुड़वा टॉरनेडो के कारण प्रलय वाली स्थित बनी। अधिकारियों ने चेतावनी दी है कि आने वाले घंटों में मृतकों की संख्या और भी बढ़ सकती है। जोन्स ने कहा कि ली काउंटी के कई लोगों को अस्पतालों में ले जाया गया। रविवार को इन इलाकों में जमकर बारिश हुई। अलबामा इमरजेंसी मैनेजमेंट एजेंसी के प्रवक्ता ग्रेगरी रॉबिन्सन ने कहा कि ली काउंटी के बाहर रविवार शाम के बाद कोई बड़ी घटना नहीं हुई। रडार और वीडियो साक्ष्यों से पता चलता है कि ब्यूरगार्ड के पास के दोपहर 2 बजे एक बड़ा बवंडर जैसा देखा गया था। उसके बाद रविवार शाम को को अलबामा, जॉर्जिया, फ्लोरिडा और दक्षिण कैरोलिना के कुछ हिस्सों में कई बवंडरों की चेतावनी दी गई।

Read the Latest World News on Patrika.com. पढ़ें सबसे पहले World News in Hindi पत्रिका डॉट कॉम पर.

ट्रेंडिंग वीडियो