script

ट्रंप ने भावी ब्रिटिश पीएम उम्मीदवार की जमकर तारीफ की, कहा- ब्रिटेन के लिए बेहतर साबित होंगे बोरिस जॉनसन

locationनई दिल्लीPublished: Jun 01, 2019 06:28:56 pm

Submitted by:

Mohit Saxena

ब्रिटेन की तीन दिवसीय यात्रा पर होंगे अमरीकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप
ट्रंप इस दौरान ब्रिटिश पीएम थेरेसा मे से करेंगे मुलाकात
अमरीकी राष्ट्रपति ने बोरिस का किया समर्थन

trump

अमरीका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने भावी ब्रिटिश पीएम उम्मीदवार की जमकर तारीफ की, कहा- बोरिस ब्रिटेन के लिए बेहतर होंगे

वाशिंगटन। अमरीका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने ब्रिटेन के पीएम उम्मीदवार बोरिस जॉनसन की खुलकर तारीफ की है। उनका कहना है कि अगर वह पीएम बनते है तो वह देश के लिए बेहतर काम करेंगे। गौतरलब है कि ट्रंप तीन दिवसीय यात्रा पर ब्रिटेन जा रहे हैं। वह मंगलवार को थेरेसा मेे से मिलेंगे। इससे पहले वह थेरेसा को फोन पर अपनी प्रतिक्रिया दे चुके हैं। ब्रेग्जिट के मुद्दे पर यूरोपीय यूनियन (ईयू) से अलग होने पर विफल रहने के बाद प्रधानमंत्री थेरेसा मे ने इस्तीफे की घोषणा की है। इस ऐलान के बाद अब पीएम पद के लिए कई नाम सामने आ रहे हैं। इस दौड़ में ब्रिटेन की सत्तारूढ़ कंजर्वेटिव पार्टी के आठ नेता हैं। इसमें बोरिस जॉनसन सबसे आगे हैं। थेरेसा मे ने इस्तीफे की घोषणा कर दी है और वह 7 जून को प्रधानमंत्री का पद को छोड़ देंगी।

12 वर्तमान उम्मीदवारों का अध्ययन करने का दावा

अमरीकी नेता ने 12 वर्तमान उम्मीदवारों का अध्ययन करने का दावा किया। ट्रम्प ने कहा कि ‘ मुझे लगता है कि बोरिस बहुत अच्छा काम करेंगे। मुझे लगता है कि वह उत्कृष्ट होगा। उन्होंने कहा कि मैं उसे पसंद करता हूं। मैंने हमेशा उसे पसंद किया है। मुझे नहीं पता कि वह चुना जाने वाला है कि नहीं, लेकिन मुझे लगता है कि वह बहुत अच्छा आदमी है, बहुत प्रतिभाशाली व्यक्ति है ‘। उनका अमरीका के लिए सकारात्मक रुख रहा है। ट्रंप ने यह भी दावा किया कि अन्य उम्मीदवारों ने उनके समर्थन को सुरक्षित करने के लिए उनसे संपर्क किया था। ब्रिटिश पीएम बनने की दौड़ में जॉनसन के अलावा ब्रिटेन के स्वास्थ्य मंत्री मैट हैंकॉक, वर्तमान विदेश मंत्री जेरेमी हंट, इंटरनेशनल डेवलपमेंट सेक्रेटरी रॉरी स्टीवर्ट और पूर्व मंत्री एस्थेर मैक्के का नाम सबसे आगे है। सर्वे के मुताबिक, कंजर्वेटिव पार्टी के सदस्य ब्रेग्जिट के पक्ष में हैं। वे बिना किसी समझौते के यूरोपियन यूनियन से अलग होने पर सहमत हैं।

trump
जॉसन की निजी जिंदगी उन्हें पीएम बनने से नहीं रोक सकती

ट्रंप ने कहा कि ‘ मुझे समर्थन के लिए कहा गया है। अगर मैं उनका समर्थन करता हूं तो मैं किसी की भी मदद कर सकता हूं ‘।अमरीकी नेता ने कहा कि मिस्टर जॉनसन का रंगीन निजी जीवन उन्हें प्रधानमंत्री बनने से नहीं रोक सकता। ट्रंप ने कहा कि नेता की निजी जिंदगी पहले ज्यादा मायने रखती थी। यह निश्चित रूप से 20 साल पहले था, लेकिन अब ये माहौल नहीं रह गया है।उन्हें लगता है कि आज यह बहुत कम मायने रखता है। अपने दौरे में ट्रंप महारानी, प्रिंस चार्ल्स, विलियम और हैरी से भी मिलेंगे।

विश्व से जुड़ी Hindi News के अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Facebook पर Like करें, Follow करें Twitter पर ..

ट्रेंडिंग वीडियो