scriptअमरीका: डोनाल्ड ट्रंप को बड़ा झटका, चुनाव सहयोगी पॉल मैनफोर्ट को 47 महीने की सजा | Trump ex campaign head Manafort sentenced to 47 months in prison | Patrika News

अमरीका: डोनाल्ड ट्रंप को बड़ा झटका, चुनाव सहयोगी पॉल मैनफोर्ट को 47 महीने की सजा

locationनई दिल्लीPublished: Mar 09, 2019 09:55:21 am

– डोनाल्ड ट्रंप के पूर्व चुनाव अभियानों के चेयरमैन पॉल मैनफोर्ट को 47 महीने की जेल- टैक्स और बैंक धोखाधड़ी के मामलों के लिए मैनफोर्ट को जेल- विशेष वकील रॉबर्ट मुलर की अपील पर मुकदमा – मैनफोर्ट को आठ मामलों में दोषी ठहराया गया

Paul Manafort

अमरीका: डोनाल्ड ट्रंप को बड़ा झटका, चुनाव सहयोगी पॉल मैनफोर्ट को 47 महीने की सजा

वाशिंगटन। अमरीकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के पूर्व चुनाव अभियानों के चेयरमैन पॉल मैनफोर्ट को 47 महीने की जेल की सजा सुनाई गई है। यूक्रेनी राजनेताओं को सलाह देने वाले अपने काम से संबंधित टैक्स और बैंक धोखाधड़ी के मामलों के लिए मैनफोर्ट को सजा सुनाई गई है। पॉल मैनफोर्ट इस समय बीमार हैं। अदालत में भी वह व्हीलचेयर में बैठकर आए हुए थे।

मैनफोर्ट को 47 महीने जेल की सजा

विशेष वकील रॉबर्ट मुलर की अपील पर यह मुकदमा चलाया गया था। बताया जा रहा है कि यह मैनफोर्ट के लिए बहुत बुरा हो सकता है। न्यायाधीश टीएस एलिस तृतीय द्वारा सजा सुनाए जाने से पहले मैनफोर्ट ने उन्हें कहा कि मैं अपमानित महसूस कर रहा हूं। लेकिन उन्होंने कोई माफी नहीं मांगी। आपको बता दें कि 2016 के अभियान के महत्वपूर्ण महीनों के दौरान मैनफोर्ट ने ट्रंप के चुनावी प्रयासों को आगे बढ़ाया था। एक जूरी ने पिछले साल मैनफोर्ट को आठ मामलों में दोषी ठहराया था। जांच में यह निष्कर्ष निकाला गया कि उन्होंने आंतरिक राजस्व सेवा से वह राशि छिपाई है जो उन्होंने यूक्रेन में अपने काम से अर्जित किए थे।

ट्रंप को झटका

इस फैसले के बाद अमरीकी राष्ट्रपति ट्रंप को तगड़ा झटका लगा है। उनके किसी भी सहयोगी को दी गई यह सबसे कठोर सजा है। हालांकि लोगों को उम्मीद थी कि ट्रंप के इस राजनीतिक सलाहकार को काफी ज्यादा सजा सुनाई जाएगी। लेकिन कड़ी सजा देने की मुलर की मांग पर न्यायाधीश ने कहा कि यह बहुत अधिक होगी।

Read the Latest World News on Patrika.com. पढ़ें सबसे पहले World News in Hindi पत्रिका डॉट कॉम पर.

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो