scriptराष्ट्रपति ट्रंप की प्रचार टीम के पूर्व प्रमुख पॉल मनाफोर्ट को मार्च में सजा का ऐलान | Trump's ex-campaign chairman to be sentenced in March | Patrika News

राष्ट्रपति ट्रंप की प्रचार टीम के पूर्व प्रमुख पॉल मनाफोर्ट को मार्च में सजा का ऐलान

locationनई दिल्लीPublished: Dec 01, 2018 11:45:12 am

Submitted by:

Saif Ur Rehman

पॉल मनाफोर्ट को अगस्त में वित्तीय धोखाधड़ी के आठ मामलों में दोषी ठहराया गया था।

Trump

अमरीका के 41वें राष्ट्रपति रहे जॉर्ज बुश सीनियर का 94 साल की उम्र में निधन

वॉशिंगटन डीसी। अमरीकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप की प्रचार टीम के पूर्व प्रमुख पॉल मनाफोर्ट को ‘झूठ बोलने’ और वित्तीय अनियमितताओं के आरोपों में सजा सुनाई जाएगी। पॉल को पांच मार्च को सजा की घोषणआ होगी। एक संघीय जज ने शुक्रवार को अपने फैसले में यह कहा। रॉबर्ट मुलर की टीम को दिसंबर में रिपोर्ट पेश करनी है। यूएस डिस्ट्रिक्ट जज एमी बर्मन ने कहा कि मुलर की टीम को संघीय अभियोजकों के साथ मनाफोर्ट द्वारा याचिका समझौते की शर्तो के कथित उल्लंघन को लेकर सात दिसंबर को हर हालात में अदालत में रिपोर्ट पेश करनी होगी। जैक्सन ने यह भी कहा कि वह जनवरी में इसकी सुनवाई करेगी।
यह भी पढ़ें

अमरीका के 41वें राष्ट्रपति रहे जॉर्ज बुश सीनियर का 94 साल की उम्र में निधन

जेल में हैं पॉल मनाफोर्ट
खबरों के मुताबिक, विशेष अभियोजक रॉबर्ट मुलर ने मनाफोर्ट (69) पर संघीय अभियोजकों से लगातार झूठ बोलने का आरोप लगाया था, जिसके बाद यह फैसला आया है। अमेरिकी अटॉर्नी एंड्रयू वेसमन ने कहा कि विशेष अभियोजक अभी इस पर विचार कर रहे हैं कि क्या मनाफोर्ट के खिलाफ नए आरोप लगाए जाएं या नहीं। मनाफोर्ट मौजूदा समय में वर्जीनिया की जेल में हैं। मनाफोर्ट के वकीलों ने इस हफ्ते की शुरुआत में कहा था कि वह मुलर के उस दावे से सहमत नहीं हैं कि उन्होंने एफबीआई और विशेष काउंसिल ऑफिस से झूठ बोला है। मनाफोर्ट को अगस्त में वित्तीय धोखाधड़ी के आठ मामलों में दोषी ठहराया गया था।
यह भी पढ़ें

बीमार मुस्लिम सहेली को किडनी देना चाहती है सिख महिला, घरवालों के विरोध के बाद कोर्ट में लगाई गुहार

कौन हैं मनाफोर्ट
मैनफोर्ट, लंबे वक्त से वॉशिंगटन सलाहकार रहे, मार्च 2016 में मौजूदा राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प के राष्ट्रपति अभियान में शामिल हुए। इस्तीफा देने के पांच महीने पहले अध्यक्ष बने। उन्होंने सितंबर में दोषी ठहराया था। अमरीकी चुनाव में संदिग्ध रूसी दखल और मॉस्को और ट्रम्प की टीम के बीच संभावित समन्वय की जांच करने वाले अभियोजकों के साथ सहयोग करने पर सहमति जताई थी। लेकिन मुलर ने अदालत में बताया कि मनाफोर्ट ने जांचकर्ताओं से झूठ बोला।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो