scriptलापता पत्रकार खाशोगी के बारे में पता न चलने पर खीजे ट्रंप, कहा- ‘शैतान हत्यारे’ ने कर दी हत्या | Trump said, devil murderer had killled journalist | Patrika News

लापता पत्रकार खाशोगी के बारे में पता न चलने पर खीजे ट्रंप, कहा- ‘शैतान हत्यारे’ ने कर दी हत्या

locationनई दिल्लीPublished: Oct 16, 2018 03:20:10 pm

Submitted by:

Mohit Saxena

दो हफ्ते पहले तुर्की के इस्तांबुल स्थित सऊदी अरब के दूतावास में दाखिल होने के बाद से खाशोगी लापता हैं

trump

लापता पत्रकार खाशोगी के बारे में पता न चलने पर खींजे ट्रंप, कहा- ‘शैतान हत्यारे’ ने कर दी हत्या

वॉशिंगटन। पत्रकार जमाल खाशोगी के लापता होने का मामला तूल पकड़ता जा रहा है। अबतक कोई सबूत न मिलने के बावजूद अमरीकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने कहा है कि पत्रकार जमाल खाशोगी के लापता होने और उनकी हत्या के लिए ‘शैतान हत्यारे’ जिम्मेदार हो सकते हैं। गौरतलब है कि दो हफ्ते पहले तुर्की के इस्तांबुल स्थित सऊदी अरब के दूतावास में दाखिल होने के बाद से खाशोगी लापता हैं और उनकी हत्या की आशंका जताई जा रही है। दो अक्टूबर का वह वाणिज्य दूतावास में अंदर घुसते देखे गए। इस सीसीटीवी फुटेज भी मीडिया में जारी किया गया, मगर उनके बाहर निकलने का वीडियों सामने नहीं आया। उनकी मंगेतर ने ट्रंप से गुहार भी लगाई है। उनका कहना है खाशोगी को ढूंढ़ने में वह भी प्रयास करें।
मुर्शरफ का बयान लेने दुबई जाएगा पाकिस्तान का उच्च स्तरीय आयोग

सलमान से 20 मिनट तक हुई बातचीत

ट्रंप ने सऊदी अरब के किंग सलमान के साथ फोन पर 20 मिनट तक हुई बातचीत के बाद यह टिप्पणी की। किंग सलमान से बातचीत पर डोनाल्ड ट्रंप ने कहा कि खाशोगी के साथ जो कुछ भी हुआ,उसके बारे में सऊदी सुल्तान को जानकारी नहीं थी। राष्ट्रपति ने कहा कि वह विदेश मंत्री माइक पॉम्पिओ को सऊदी अरब और हर जरूरी जगह पर भेजेंगे ताकि खाशोगी की संभावित मौत की तह तक पहुंचा जा सके।
जानकारी होने से इनकार किया

मूल रूप से सऊदी नागरिक खाशोगी अमरीका में रहते हैं और काम करते थे। ट्रंप ने सोमवार को व्हाइट हाउस से निकलते ही मीडिया से से कहा कि किंग ने इसके बारे में कोई जानकारी होने से पूरी तरह इनकार किया। उन्होंने कहा कि वह (सलमान के) मन की बात में नहीं पड़ना चाहता। लेकिन उन्हें ऐसा लगा कि हो सकता है इसके पीछे कुछ शैतान हत्यारे हों। उनका मतलब है कि किसे पता है? हम इसकी तह तक जल्द ही जाएंगे, लेकिन उन्होंने पूरी तरह से इनकार किया।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो