scriptट्रंप की चेतावनी, नॉर्थ कोरिया के साथ वार्ता सफल नहीं रही तो बीच में उठ जाऊंगा | Trump said if talks with North Korea not successful then I will leave | Patrika News

ट्रंप की चेतावनी, नॉर्थ कोरिया के साथ वार्ता सफल नहीं रही तो बीच में उठ जाऊंगा

Published: Apr 19, 2018 12:14:31 pm

Submitted by:

Mohit sharma

नॉर्थ कोरिया के तानाशाह किम जोंग उन के साथ होने वाली बैठक को लेकर ट्रंप ने कहा कि यदि वार्ता कसौटी पर खरी नहीं उतरी तो वह बीच में छोड़ देंगे।

North Korea

नई दिल्ली। नॉर्थ कोरिया के तानाशाह किम जोंग उन के साथ होने वाले बैठक को लेकर अमरीकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने आशंका जाहिर की है। ट्रंप ने कहा कि यदि दोनों के बीच होने वाली बैठक उकी कसौटी पर खरी नहीं उतरी तो वह बीच में उठ खड़े होंगे। फ्लोरिडा के मार-ए-लागो में जापान के पीएम शिंजो आबे के साथ प्रेस कॉन्फ्रेंस में ट्रंप ने कहा कि यदि ऐसा लगा कि सब कुछ ठीक नहीं हो रहा, तो हम आगे नहीं बढ़ेंगे। ट्रंप ने साफ कहा कि यदि बैठक में उन्हें किसी नकारात्मक परिणाम का अहसास हुआ तो वह बैठक में भाग नहीं लेंगे और इसके बाद हम वही करेंगे।

जस्टिस लोया केस में सुप्रीम कोर्ट का फैसला- मौत की एसआईटी जांच नहीं होगी

जून में होनी है बैठक

बता दें की डोनाल्ड ट्रंप ने पिछले दिनों इस बात की घोषणा की थी। घोषणा में ट्रंप ने कहा था कि उन्होंने जून में नॉर्थ कोरिया के नेता किम जोंग के साथ बैठक की योजना बनाई है। उन्होंने यह भी कहा था कि बैठक का केन्द्र परमाणु निरस्त्रीकरण रहेगा, जिसके लिए नॉर्थ कोरिया तैयार हो गया है। बताया गया कि नॉर्थ कोरिया ने अमरीका को बताया है कि वो बैठक में कोरियाई प्रायद्वीप के परमाणु निरस्त्रीकरण पर चर्चा करने के लिए तैयार हैं। ऐसा माना जा रहा है कि यह पहली बार है जब नॉर्थ कोरिया ने अमरीका के समक्ष परमाणु निरस्त्रीकरण को लेकर अपनी मंशा जाहिर की हो।

लंदन में लगे मोदी गो बैक के नारे, खालिस्तानी प्रदर्शनकारियों ने हटाया भारत का झंडा

निरस्त्रीकरण पर रहेगा फोकस

वहीं, राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप और नॉर्थ कोरिया के नेता किम जोंग उन के बीच बैठक की दिशा में उठाया गया सकारात्मक कदम है। दरअसल, दोनों नेताओं के बीच यह बैठक मई के अंत या फिर जून में होने वाली है। हालांकि अभी तक बैठक के लिए जगह की घोषणा नहीं की गई है।

 

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो