scriptट्रंप ने चांद को बताया मंगल का हिस्सा, नासा की आलोचना कर सोशल मीडिया पर हुए ट्रोल | Trump said moon is a part of Mars planet | Patrika News

ट्रंप ने चांद को बताया मंगल का हिस्सा, नासा की आलोचना कर सोशल मीडिया पर हुए ट्रोल

locationनई दिल्लीPublished: Jun 08, 2019 03:10:24 pm

Submitted by:

Mohit Saxena

अमरीकी राष्ट्रपति ने कहा, नासा अपना अधिक समय चंद्रमा को न देकर मंगल पर लगाए
ट्रंप ने कहा कि हमने 50 साल पहले चंद्रमा पर ध्यान केंद्रित किया था
नासा 2020 से अंतर्राष्ट्रीय अंतरिक्ष स्टेशन (आईएसएस) को खोलने जा रहा है

trump

ट्रंप ने चांद को बताया मंगल का हिस्सा, कहा- नासा को बड़े लक्ष्य को हासिल करना चाहिए

वाशिंगटन। अमरीका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप अपने आपत्तिजनक बयानों को लेकर हमेशा से चर्चा में रहे हैं। ताजा बयान में उन्होंने चंद्रमा को मंगल का हिस्सा बता दिया। उन्होंने कहा कि नासा अपना अधिक समय चंद्रमा को न देकर मंगल पर लगाना चाहिए। उसके शोधकार्य सिर्फ इस ग्रह के लिए होने चाहिए। ट्रंप ने कहा का सरकार शोधकार्य के लिए जो पैसा दे रही है। उसे चंद्रमा के बजाय मंगल के लिए खर्च करना चाहिए।
trump
मंगल पारंपरिक रूप से चंद्रामा हिस्सा नहीं

ट्रंप ने कहा कि हमने 50 साल पहले चंद्रमा पर ध्यान केंद्रित किया था। अब बारी मंगल ग्रह की है। नासा को रक्षा और विज्ञान सहित बहुत बड़ी चीजों पर ध्यान देना चाहिए। उन्हें को बड़े लक्ष्य को हासिल करने चाहिए। ट्रंप की इस घोषणा ने कई अंतरिक्ष प्रेमियों को चौंका दिया, क्योंकि चंद्रमा को पारंपरिक रूप से मंगल का हिस्सा नहीं माना गया है।
आज मालदीव और श्रीलंका की यात्रा पर जाएंगे पीएम नरेंद्र मोदी, आपसी संबंध मजबूत करने पर रहेगा जोर

https://twitter.com/realDonaldTrump/status/1137051097955102720?ref_src=twsrc%5Etfw
अंतरिक्ष पर्यटन को बढ़ावा देगा नासा

नासा ने शुक्रवार को कहा कि वह अंतरिक्ष पर्यटन सहित अन्य व्यवसायिक उपक्रमों के लिए 2020 से अंतर्राष्ट्रीय अंतरिक्ष स्टेशन (आईएसएस) को खोलने जा रहा है। वहां एक रात ठहरने के लिए 35,000 डॉलर (भारतीय मुद्रा में करीब 24 लाख) अदा करना होगा। नासा के मुख्य वित्तीय अधिकारी जेफ डेविट के अनुसार नासा व्यावसायिक अवसर पैदा करने के लिए अंतरराष्ट्रीय अंतरिक्ष स्टेशन को खोल रहा है। इसकी वह मार्केटिंग भी कर रहा है।आईएसएस के उप निदेशक रॉबिन गैटेंस ने कहा कि प्रति वर्ष दो छोटे निजी अंतरिक्ष यात्रा मिशन होंगे। नासा ने कहा कि मिशन 30 दिनों तक के लिए रहेगा।

विश्व से जुड़ी Hindi News के अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Facebook पर Like करें, Follow करें Twitter पर ..

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो