scriptट्रंप बोले: भारत और पाकिस्तान के संघर्ष के बीच जल्द ही ‘अच्छी खबर’ आने वाली है | Trump says: "good news" is coming soon between the conflict | Patrika News

ट्रंप बोले: भारत और पाकिस्तान के संघर्ष के बीच जल्द ही ‘अच्छी खबर’ आने वाली है

Published: Feb 28, 2019 02:59:10 pm

Submitted by:

Mohit Saxena

– मीडिया में ट्रंप ने इस बयान को ट्वीट किया- ट्रंप इस मसले को सुलझाने में मध्यस्थता कर रहे- भारत और पाकिस्तान से संयम बरतने की अपील की

trump

ट्रंप बोले: भारत और पाकिस्तान के संघर्ष के बीच जल्द ही ‘अच्छी खबर’ आने वाली है

नई दिल्ली। भारत और पाकिस्तान के बीच अमरीका रेफरी की भूमिका निभा रहा है। बीते दो तीन दिनों के घटनाक्रम में एक तरफ अमरीका ने पाकिस्तान से आतंकी कैंपों को नष्ट करने के बात कही,वहीं भारत से बड़ी कार्रवाई भी उम्मीद लगाई है। इस बीच अमरीकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने गुरूवार को यह कहकर सबको चौंका दिया है कि जल्द ही ‘अच्छी खबर’ आने वाली है। हम इस मसले को सुलझाने में मध्यस्थता कर रहे हैं, हमें अच्छी खबरें मिल रही हैं। उम्मीद है कि सदियों से चल रहा ये तनाव अब जल्द ही खत्म होगा।
सीआरपीएफ के काफिले पर आत्मघाती हमला

गौरतलब है कि 14 फरवरी को जम्मू-कश्मीर के पुलवामा में सीआरपीएफ के काफिले पर आत्मघाती आतंकी हमले में 40 जवानों के शहीद होने के बाद से ही भारत-पाकिस्तान में तनाव है। अमरीका, चीन समेत तमाम देशों ने भारत और पाकिस्तान से संयम बरतने की अपील की है। पुलवामा हमले की जिम्मेदारी पाक में मौजूद आतंकी संगठन जैश-ए-मोहम्मद ने ली है। भारत ने मंगलवार तड़के पाकिस्तान के खैबरपख्तूनख्वा स्थित बालाकोट में जैश-ए-मोहम्मद के ट्रेनिंग सेंटर को हवाई हमले से तबाह कर दिया।
हवाई हमले की नाकाम कोशिश

आतंकी संगठन जैश-ए-मोहम्मद के खिलाफ भारत की कार्रवाई से बौखलाए पाक ने बुधवार को भारतीय सैन्य प्रतिष्ठानों पर हवाई हमले की नाकाम कोशिश की थी। इससे तनाव और बढ़ गया है। हमले की कोशिश में शामिल पाकिस्तान के 10 एफ-16 विमानों को भारतीय वायुसेना के विमानों ने न सिर्फ खदेड़ा, बल्कि एक F-16 विमान को मार भी गिराया। इसका मलबा पीओके में गिरा। इस दौरान, भारत का एक मिग-21 विमान दुर्घटना का शिकार हो गया और उसके पायलट विंग कमांडर अभिनंदन ‘लापता’ हो गए।
Read the Latest World News on Patrika.com. पढ़ें सबसे पहले World News in Hindi पत्रिका डॉट कॉम पर.

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो