डोनाल्ड ट्रंप का दावा, रूस कभी नहीं अमरीकी चुनावों को प्रभावित कर पाएगा

डोनाल्ड ट्रंप ने बुधवार को कहा कि उन्हें नहीं लगता कि रूस अभी भी अमेरिकी चुनावों को प्रभावित कर रहा है।

By:

Published: 19 Jul 2018, 04:25 PM IST

वाशिंगटन। अमरीकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने कहा है कि रूस कभी भी अमरीकी चुनावों को प्रभावित नहीं कर पाएगा। ट्रंप ने कहा कि उन्हें नहीं लगता कि रूस अभी भी अमरीकी चुनावों को प्रभावित कर रहा है। ट्रंप ने कैबिनेट बैठक के दौरान संवाददाताओं को बताया, "कभी ऐसा राष्ट्रपति नहीं रहा जो रूस को लेकर इतना सख्त हो। रूस के राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन से बेहतर इसे कोई नहीं जानता।" यह पूछे जाने पर कि क्या उन्हें लगता है कि रूस अभी भी अमरीकी चुनावों में दखल दे रहा है। इसके जवाब में ट्रंप ने कहा, "नहीं।"

खुफिया एजेंसियों के उलट ट्रंप का बयान
डोनाल्‍ड ट्रंप का यह बयान अमरीका की खुफिया एजेंसियों के आकलन से विपरीत है। राष्ट्रीय खुफिया एजेंसी के निदेशक डैन कोट्स ने सोमवार को कहा था कि रूस ने 2016 अमरीकी चुनावों में हस्तक्षेप किया था। कई अमरीकी सांसदों ने इस बात को लेकर चिंता जताई थी कि रूस नवंबर में होने वाले मध्यावधि चुनावों में हस्तक्षेप का प्रयास कर सकता है।

ये भी पढ़ेंः अमरीकी राष्ट्रपति ट्रंप ने माना की चुनाव में रूस का था दखल

ट्रंप ने पहले दिया था ये बयान
इससे पहले ट्रंप ने अभी हाल में ही रूस के राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन से मुलाकात के बाद राष्ट्रपति चुनावों में रूस के दखल से साफ इनकार कर दिया था। उन्होंने कहा कि चुनाव में रूस की तरफ से कोई हस्तक्षेप नहीं किया गया है। उन्होंने कहा था कि साल 2016 के राष्ट्रपति चुनाव में उन्हें जीत इसलिए मिली कि जनता ने उनको पसंद किया। बता दें कि ट्रंप के खिलाफ चुनाव लड़ने वाली हिलेरी क्लिंटन ने आरोप लगाया था कि राष्ट्रपति चुनाव में रूसी हैकिंग और दुष्प्रचार की वजह से ट्रंप को जीत मिली। डोनाल्ड ट्रंप के इस बयान की अमरीका में कड़ी आलोचना हुई थी। कई सांसदों ने ट्रंप के रूस के समर्थन वाले बयान की निंदा की थी।

Donald Trump
Show More
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned