scriptभारतीय मूल के पुलिसकर्मी रोनिल सिंह की हत्या पर ट्रंप ने जताया शोक, कहा दोषियों पर होगी कड़ी कार्रवाई | Trump sent condolences to family of Indian origin policemen rohil | Patrika News

भारतीय मूल के पुलिसकर्मी रोनिल सिंह की हत्या पर ट्रंप ने जताया शोक, कहा दोषियों पर होगी कड़ी कार्रवाई

locationनई दिल्लीPublished: Jan 04, 2019 07:04:17 pm

Submitted by:

mangal yadav

डोनाल्ड ट्रंप ने भारतीय मूल के पुलिस अधिकारी रोनिल सिंह के परिवार से बातचीत कर संवेदना जताई।

वाशिंगटनः अमरीका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने भारतीय मूल के पुलिस अधिकारी रोनिल सिंह के परिवार से बातचीत कर संवेदना जताई। वाइट हाउस की प्रेस सचिव सारा सैंडर्स ने एक बयान जारी कर राष्ट्रपति द्वारा सिंह के परिवार से बात किए जाने की जानकारी दी। सैंडर्स ने एक बयान में कहा, “राष्ट्रपति ट्रंप ने परिवार व न्यूमैन, कैलिफोर्निया के मारे गए पुलिस अधिकारी रोनाल्ड ‘रॉन’ सिंह के कानून प्रवर्तन सहयोगियों से बातचीत की।” बयान में कहा गया, “राष्ट्रपति ने अधिकारी सिंह के अपने नागरिकों की सेवा की सराहना की व कानून प्रवर्तन की तेजी से जांच, संदिग्ध को लेकर प्रतिक्रिया की सराहना की।” बयान के अनुसार, “राष्ट्रपति ने कॉर्पोरल सिंह की पत्नी, अमानिका मीका चांद-सिंह, न्यूमैन कैलिफोर्निया पुलिस प्रमुख रैंडी रिचर्डसन व कैलिफोर्निया के स्टैनिस्लास काउंटी के शेरिफ एडम क्रिश्चियनसन से फोन पर बातचीत की।”

26 दिसंबर को हुई थी रोनिल सिंह की हत्या
न्यूमैन पुलिस विभाग के कार्पोरल रोनिल सिंह (33) की की मेरसेड स्ट्रीट व यूकेलिप्टस एवेन्यू के ट्रैफिक स्टॉप पर गोली मारकर हत्या कर दी गई थी। यह घटना 26 दिसंबर को तड़के एक बजे हुई थी। कैलिफोर्निया पुलिस ने 33 साल के गुस्तावो पेरेज अरियागा को सिंह की हत्या के आरोप में गिरफ्तार किया है। वह अवैध रूप से अमरीका में आया था और माना जा रहा है कि वह मेक्सिको भागने की फिराक में था। रोनिल सिंह को न्यूमैन पुलिस विभाग में सात साल से ज्यादा का अनुभव था।

 

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो