scriptवेनेजुएला मुद्दे पर एक बार फिर सामने आए रूस और अमरीका, ट्रंप ने कहा- सभी विकल्प खुले हैं | Trump warns Venezuela over blocked US aid shipments | Patrika News
अमरीका

वेनेजुएला मुद्दे पर एक बार फिर सामने आए रूस और अमरीका, ट्रंप ने कहा- सभी विकल्प खुले हैं

अमरीकी राष्‍ट्रपति डोनाल्‍ड ट्रंप ने कहा है कि वेनेजुएला में सैन्‍य हस्‍तक्षेप के सभी विकल्‍प खुले हुए हैं।

नई दिल्लीFeb 14, 2019 / 02:33 pm

Siddharth Priyadarshi

कराकस। वेनेजुएला मुद्दे पर एक बार फिर अमरीका और रूस आमने-सामने आ गए हैं। वेनेजुएला मुद्दे पर रूस और अमरीका के बीच छिड़ा वाकयुद्ध और भी तेज हो गया है। मंगलवार को रूसी विदेश मंत्री सर्गेई लावरोव ने अमरीकी विदेश मंत्री माइक पोम्पिओ को वेनेजुएला में किसी भी संभावित बल प्रयोग और अमरीकी हस्तक्षेप के खिलाफ सख्‍त चेतावनी दी थी। अब रूसी की धमकी के बाद पलटवार करते हुए अमरीकी राष्‍ट्रपति डोनाल्‍ड ट्रंप ने कहा है कि वेनेजुएला में सैन्‍य हस्‍तक्षेप के सभी विकल्‍प खुले हुए हैं।

सभी विकल्प खुले

रूसी विदेश मंत्री सर्गेई लावरोव की प्रतिक्रिया के बाद अमरीका ने वेनेजुएला पर एक बार फिर से हमला किया है। ट्रंप ने कहा है कि अमरीका इस मामले में किसी भी हद तक जा सकता है। ट्रंप के इस बयान को रूसी विदेश मंत्री के बयान की प्रतिक्रिया के रूप में देखा जा रहा है। राष्‍ट्रपति ट्रंप ने कोलंबिया के राष्ट्रपति इवान डुके के साथ चली लंबी बैठक के बाद संवाददाता सम्‍मेलन में यह बात कही। डोनाल्ड ट्रंप ने बुधवार को कहा कि अगर वेनेजुएला में मानवीय सहायता वाले अमरीकी जहाजों को रोका गया तो सैन्‍य कार्रवई के साथ अन्य भी सभी विकल्‍प खुले हुए हैं। ट्रंप यह नहीं रुके, उन्होंने वेनेजुएला के राष्‍ट्रपति निकोलस मादुरो को चेतावनी दी कि अगर मानवीय सहायता को देश में पहुंचने से रोका गया तो इसके गंभीर परिणाम होंगे।

Read the Latest World News on Patrika.com. पढ़ें सबसे पहले World News in Hindi पत्रिका डॉट कॉम पर.

अमरीका ने जताई चिंता

ट्रंप ने वेनेजुएला के हालात पर चिंता जताई है। उन्होंने कहा है इस लैटिन अमरिकी राष्ट्र में उथल-पुथल से वह बेहद चिंतित हैं। ट्रंप ने दावा किया है कि वेनेजुएला के सामने इस समय भोजन और चिकित्‍सा जैसे बुनियादी चीजों की बेहद कमी है। ट्रंप ने कहा कि मादुरो इस सहायता को रोक कर बहुत बड़ी गलती कर रहे हैं। आपको बता दें कि मादुरो ने मदद की पेशकश को ये कहते हुए नकार दिया था कि वेनेज़ुएला के लोग भिखारी नहीं हैं।

Home / world / America / वेनेजुएला मुद्दे पर एक बार फिर सामने आए रूस और अमरीका, ट्रंप ने कहा- सभी विकल्प खुले हैं

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो