ट्रंप के बाद अब एक रिपब्लिकन सांसद पर ट्विटर की कार्रवाई, अस्थायी तौर पर अकाउंट बंद

HIGHLIGHTS

  • रिपब्लिकन सांसद मरजोरी टेलर ग्रीन ( Republican MP Marjorie Taylor Green ) ने डोनाल्ड ट्रंप की ही तरह चुनाव में धोखाधड़ी कर जीत हासिल करने को लेकर सवाल खड़े किए हैं।
  • ग्रीन के बयान से किसी भी तरह की हिंसा भड़कने की संभावना को लेकर ट्विटर ने तत्काल कार्रवाई करते हुए अस्थायी तौर पर उनके अकाउंट को बंद कर दिया।

By: Anil Kumar

Updated: 18 Jan 2021, 06:02 PM IST

वाशिंगटन। अमरीका के नवनिर्वाचित राष्ट्रपति जो बिडेन ( President Elect Joe Biden ) एक दिन बाद यानी 20 जनवरी को 46वें राष्ट्रपति के तौर पर शपथ लेंगे, उससे पहले रिपब्लिकन पार्टी की ओर से विरोध शुरू हो गया है। चुनाव में धोखाधड़ी का आरोप लगाते हुए डोनाल्ड ट्रंप ( Donald Trump ) पहले से ही लगातार कानूनी लड़ाई के साथ सड़कों पर लड़ाई लड़ रहे हैं। अब ट्रंप की ही तरह चुनाव में धोखाधड़ी कर जीत हासिल करने को लेकर रिपब्लिकन सांसद मरजोरी टेलर ग्रीन ( Republican MP Marjorie Taylor Green ) ने सवाल खड़े किए हैं।

जार्जिया से सांसद ग्रीन ने ट्वीट करते हुए अपने विचार रखे और नस्ली टिप्पणी के साथ ही भड़काने वाली बात कही। ग्रीन के बयान से किसी भी तरह की हिंसा भड़कने की संभावना को लेकर ट्विटर ने तत्काल कार्रवाई करते हुए अस्थायी तौर पर उनके अकाउंट को बंद कर दिया।

अब ट्रंप को होगा कारोबार में नुकसान, ट्विटर, फेसबुक के बाद अब इन कंपनियों ने तोड़ा नाता

अब ग्रीन ने अपना अकाउंट बंद किए जाने पर ट्विटर की आलोचना की है। उन्होंने कहा कि कार्रवाई से पहले उनकी सफाई तक जानने की कोशिश नहीं की गई। 46 वर्षीय महिला उद्यमी और हाल ही में राजनीति में आईं ग्रीन जार्जिया के 14 वें डिस्टि्रक्ट से नवंबर में सांसद चुनी गई हैं। उनके इंटरनेट मीडिया पर अच्छी संख्या में फॉलोअर हैं।

ग्रीन ने की थी नस्लीय टिप्पणी

बता दें कि रविवार को सांसद ग्रीन ने स्थानीय चैनल को दिए साक्षात्कार का एक वीडियो शेयर किया था। इसमें उन्होंने चुनाव में धांधली का आरोप लगाया था। साथ ही नस्लीय टिप्पणी और भड़काने वाला विचार व्यक्त किया था।

इस वीडियो को ट्विटर ने आपत्तिजनक कंटेंट बताया और दलील दी कि ग्रीन के इस वीडियो सो हिंसा भड़कने की पूरी संभावना है। ट्विटर ने इसके बाद कार्रवाई करते हुए अस्थायी तौर पर ग्रीन का अकाउंट बंद कर दिया। ग्रीन ने अपने ट्विटर अकाउंट बंद होने के बाद स उसका स्क्रीन शॉट शेयर किया है।

ट्विटर सीईओ ने बताया कारण, क्यों किया ट्रंप को अनिश्चितकाल के लिए प्रतिबंध

बता दें कि इससे पहले कैपिटॉल हिल हिंसा के बाद ट्विटर ने कार्रवाई करते हुए स्थायी तौर पर डोनाल्ड ट्रंप का अकाउंट बंद कर दिया था। ट्विटर के साथ फेसबुक और इंस्टाग्राम ने भी ट्रंप के अकाउंट का बंद कर दिया था और चेतावनी भी दी थी।

Show More
Anil Kumar
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned