scriptअमरीकाः ओहायो यूनिवर्सिटी कैंपस में फायरिंग, 10 घायल, संदिग्ध की मौत | US: firing at Ohio University campus, 10 injured, suspect killed | Patrika News

अमरीकाः ओहायो यूनिवर्सिटी कैंपस में फायरिंग, 10 घायल, संदिग्ध की मौत

Published: Nov 29, 2016 12:49:00 am

अमरीका के ओहायो स्टेट यूनिवर्सिटी कैंपस मेंकी गई गोलीबारी में कम से कम 10 लोग घायल हो गये।

firing in Ohio university

firing in Ohio university

शिकागो। अमरीका के ओहायो स्टेट यूनिवर्सिटी कैंपस में सोमवार को की गई गोलीबारी में कम से कम 10 लोग घायल हो गये। यूनिवर्सिटी के कोलम्बस कैंपस के प्रवक्ता ने इस बात की पुष्टि करते हुए बताया कि घायलों को अस्पताल में भर्ती कराया गया है, इसमें एक की स्थिति काफी नाजुक है, जबकि 9 लोगों की स्थिति स्थिर है। वहीं बाकी लोगों की हालत के बारे में सूचना नहीं मिली है। कोलंबस परिसर अब भी बंद तथा अलर्ट पर है। 

विश्वविद्यालय की आपातकालीन प्रबंधन सेवा ने छात्रों और स्टाफ से कहीं शरण लेने का अनुरोध किया है। सेवा ने एक ट्वीट में कहा कि परिसर में एक सक्रिय बंदूकधारी है। दूसरे ट्वीट में लोगों से किसी जगह शरण लेने और कालेज के क्षेत्र से बचने के लिए कहा गया। मिली जानकारी के अनुसार पुलिस ने मौके पर पहुंचकर पूरे कैंपस को अपने अधिकार में ले लिया है और संदिग्ध को मार गिराया है।

ओहियो यूनिवर्सिटी में पढ़ने वाले 18 वर्षीय स्टीफन ने बताया कि वो अपनी क्लास के लिए तैयार हो रहा था तभी उसने छह सात गनशॉट की अवाज सुनी। जिसके कुछ देर बाद उसने और उसके दोस्तों साइरन की आवाज सुनी। इसके बाद स्टीफन ने बताया कि उन्होंने पांच ट्रक, कुछ कारें और फर्श पर पड़ी बॉडी देखी।

रिपब्लिकन पार्टी के राष्ट्रीय प्रवक्ता सीन स्पाइसर ने बताया कि नवनिर्वाचित राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप और नवनिर्वाचित उपराष्ट्रपति माइक पेन्स को इस घटना के बारे में लगातार जानकारी दी जा रही है। ओहियो यूनिवर्सिटी देश की सबसे बड़ी यूनिवर्सिटियों में से एक है। इस यूनिवर्सिटी में 60 हजार से ज्यादा छात्र पढ़ते हैं।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो