साइबर हमले के बाद अमरीकी फ्यूल पाइपलाइन जल्द हो सकती है शुरू, क्रूड ऑयल की कीमत में गिरावट

रिपोर्ट के अनुसार देश के पूर्वी और दक्षिण पूर्व हिस्सों में गैसोलीन और डीजल ईंधन ले जाने वाली पाइपलाइन के ऑपरेटर कोलोनियल पाइपलाइन कंपनी ने सोमवार को कहा कि सेवा में वापसी की सुविधा के लिए चरणबद्ध तरीके से काम किया जा रहा है।

By: Saurabh Sharma

Updated: 11 May 2021, 03:00 PM IST

वॉशिंगटन। एक अमेरिकी ईंधन पाइपलाइन के ऑपरेटर ने कहा कि हमारा लक्ष्य इस सप्ताह के अंत तक परिचालन सेवाओं को रीस्टोर करना है, क्योंकि एक साइबर सुरक्षा हमले के कारण उन्हें अस्थाई रूप से रोक दिया गया था। इस बयान के बाद से इंटरनेशनल मार्केट मं क्रूड ऑयल की कीमत में कमी देखने को मिल रही है। दो दिनों में 2 डॉलर की गिरावट देखने को मिल चुकी है।

यह भी पढ़ेंः- इंफोर्समेंट डायरेक्ट्रेट ने महाराष्ट्र के पूर्व गृहमंत्री देश्मुख के खिलाफ केस दर्ज किया

फेजवाइज हो रहा है काम
विदेशी मीडिया की रिपोर्ट के अनुसार देश के पूर्वी और दक्षिण पूर्व हिस्सों में गैसोलीन और डीजल ईंधन ले जाने वाली पाइपलाइन के ऑपरेटर कोलोनियल पाइपलाइन कंपनी ने सोमवार को कहा कि सेवा में वापसी की सुविधा के लिए चरणबद्ध तरीके से काम किया जा रहा है। कंपनी ने एक बयान में कहा कि यह योजना हमारे परिचालन निर्णयों को चलाने वाले सुरक्षा और अनुपालन के साथ कई कारकों पर आधारित है और सप्ताह के अंत तक परिचालन सेवा को काफी हद तक बहाल करने का लक्ष्य है।

यह भी पढ़ेंः- नागालैंड में पूर्ण लॉकडाउन की घोषणा 14 मई से होगा लागू, इनको मिल सकती है छूट

7 मई को हुआ था साइबर अटैक
कंपनी ने कहा कि हालांकि इसकी मुख्य लाइनें बंद रहेंगे, पाइपलाइन के कुछ हिस्से बहाली की प्रक्रिया में हैं। बयान में कहा गया है कि प्रासंगिक संघीय नियमों के अनुपालन और ऊर्जा विभाग के साथ निकट परामर्श में हमारी पाइपलाइन के सेगमेंट को एक स्टेप वाइज फैशन में ऑनलाइन वापस लाया जा रहा है। 7 मई को रैंसमवेयर से जुड़े साइबर अटैक के हमले के बाद औपनिवेशिक पाइपलाइन कंपनी ने अस्थायी रूप से सभी पाइपलाइन परिचालन को रोक दिया था।

यह भी पढ़ेंः- Pappu Yadav Vs RP Rudy : सांसद राजीव प्रताप रूडी से दौलत के मामले में कम नहीं है पप्पू यादव

100 मिलियन गैलन से अधिक ईंधन का प्रोडक्शन
शटडाउन के बाद, परिवहन विभाग ने क्षेत्रीय वाहक घोषित किया, मोटर वाहक और ड्राइवरों के लिए प्रतिबंध हटाए गए जो परिष्कृत पेट्रोलियम उत्पादों की कमी से जूझ रहे क्षेत्रों को सहायता प्रदान कर रहे हैं। औपनिवेशिक पाइपलाइन अमेरिका का सबसे बड़ा परिष्कृत उत्पाद पाइपलाइन है, जो पूर्वी तट पर प्रतिदिन 100 मिलियन गैलन से अधिक ईंधन का परिवहन करता है।

Saurabh Sharma
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned