scriptबढ़ सकती है अमरीकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप की मुश्किलें | US President Donald Trump's Increase Problems | Patrika News

बढ़ सकती है अमरीकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप की मुश्किलें

locationनई दिल्लीPublished: Dec 16, 2018 04:59:47 pm

Submitted by:

mangal yadav

ट्रंप का जीवन राजनीतिक से लेकर निजी तक विवादित रहा है और उनके जीवन का हर पहलू जांच के दायरे में है।

trump

बढ़ सकती है अमरीकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप की मुश्किलें

वाशिंगटनः डोनाल्‍ड ट्रंप के कार्यकाल को लेकर एक रिपोर्ट जारी की गई है जिसके आधार पर कहा जा रहा है कि अमरीकी राष्ट्रपति की मुश्किलें भविष्य में और बढ़ सकती हैं। दरअसल ट्रंप का जीवन राजनीतिक से लेकर निजी तक विवादित रहा है और उनके जीवन का हर पहलू जांच के दायरे में है। अपने कार्यकाल के दो वर्ष से भी कम समय में डोनाल्ड ट्रंप के करीबी सहयोगी, कारोबारी दोस्त, राजनीतिक सलाहकार, राष्ट्रपति चुनाव और परिवार के सदस्य विवादों में आ गए और इन सभी मामलों में जांच की जा रही है। जांच एजेंसियां ट्रंप के दिवंगत पिता के कारोबार की भी जांच कर रही हैं। माना जा रहा है कि जैसे-जैसे राष्ट्रपति चुनाव नजदीक आएंगे वैसे-वैसे इन सभी जांचों की रफ्तार और तेज हो सकती है। जिसका फायदा विपक्षी डेमोक्रेट्स को मिल सकता है। फिलहाल ट्रंप ने इस रिपोर्ट को राजनीति से प्रेरित बताया है और अपने ऊपर लग रहे सभी आरोपों को निराधार करार दिया है।

ट्रंप के कारीबियों पर गंभीर आरोप
डोनाल्‍ड ट्ंप की कार्यशैली से नाराज उनके कई सहयोगी साथ छोड़ चुके हैं। जबकि कुछ ऐसे भी सहयोगी हैं जो विवादों में आने के बाद अपने पद से इस्तीफा दिया है। शुक्रवार को ट्रंप प्रशासन में गृह मामलों के मंत्री रयान जिंके ने इस्तीफा देने की घोषणा की। वे ऐसे चौथे मंत्री हैं जिन्होंने ट्रंप के दो साल से भी कम के कार्यकाल में इस्तीफा दिया। जिंके पर व्यक्तिगत लाभ के लिए अपने पद का दुरुपयोग करने का आरोप है। जिंके के कार्यों को लेकर 17 मामलों की जांच चल रही है। मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, ट्रंप के खिलाफ महाभियोग भी लाया जा सकता है।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो