scriptUS President Election 2020: राष्ट्रपति ट्रंप का दावा, मैंने जीती पहला प्रेसिडेंशियल डिबेट | US President Election 2020: President Donald Trump Says I won First Presidential Debate Against Joe Biden | Patrika News

US President Election 2020: राष्ट्रपति ट्रंप का दावा, मैंने जीती पहला प्रेसिडेंशियल डिबेट

locationनई दिल्लीPublished: Oct 01, 2020 08:48:12 pm

Submitted by:

Anil Kumar

HIGHLIGHTS

US First Presidential Debate: डोनाल्ड ट्रंप ने दावा किया है कि उन्होंने अपने डेमोक्रेटिक प्रतिद्वंदी जो बिडेन के खिलाफ पहला प्रेसीडेंशियल डिबेट जीत ली है।
राष्ट्रपति पद के लिए होने वाली तीन बहसों में से पहली बहस मंगलवार को रात 9 बजे क्लीवलैंड, ओहायो में आयोजित हुई थी।

us first presidential debate

US President Election 2020: President Donald Trump Says I won First Presidential Debate Against Joe Biden

वाशिंगटन। अमरीका में आगामी 3 नवंबर को राष्ट्रपति चुनाव ( US President Election ) होने वाले हैं और उससे पहले बीते मंगलवार की रात को राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप और डेमोक्रिट पार्टी से उम्मीदवार जो बिडेन के बीच पहला प्रेसिडेंशियल डिबेट ( First Presidential Debate ) संपन्न हुआ।

इस डिबेट को लेकर डोनाल्ड ट्रंप ( President Donald Trump ) ने दावा किया है कि उन्होंने अपने डेमोक्रेटिक प्रतिद्वंदी जो बिडेन ( Joe Biden ) के खिलाफ राष्ट्रपति पद के लिए होने वाली पहली प्रेसीडेंशियल डिबेट जीत ली है। बुधवार को ट्रंप ने व्हाइट हाउस में मीडिया से बात करते हुए कहा कि हर तरह से, हमने कल रात (मंगलवार) आसानी से बहस जीत ली। हालांकि उधर जो बिडेन भी पहली बहस जीतने का दावा किया है।

ट्रंप-बिडेन के प्रसिडेंशियल डिबेट पर कड़ी प्रतिक्रिया, लोगों ने बताया इतिहास की सबसे खराब बहस

बता दें कि राष्ट्रपति पद के लिए होने वाली तीन बहसों में से पहली बहस मंगलवार को रात 9 बजे क्लीवलैंड, ओहायो में आयोजित हुई थी। इस बहस के दौरान दोनों ही पक्षों की ओर से तीखी बहस देखने को मिली थी. इस गर्मागरम बहस को लेकर लोगों ने सोशल मीडिया पर काफी नाराजगी जताई थी। राजनीतिक विशेषज्ञों और तमाम लोगों ने इस बहस को इतिहास का सबसे खराब बहस करार दिया था।

https://www.dailymotion.com/embed/video/x7wkp30

बिडेन बहस में बहुत कमजोर थे: ट्रंप

राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने कहा कि हमने जो भी बहस लड़ी है लगभग हर चुनाव में जीती है। यदि आप गौर से अलग-अलग चुनावों को देखें तो पाएंगें उनमें से हर एक को हमने जीता है। इस पहले डिबेट में मुझे लगता है कि वे (जो बिडेन) मुझसे काफी कमजोर थे। अब उन्हें फ्लोरिडा और टेनेसी में होने वाली दोनों बहसों का इंतजार है।

ट्रंप ने कहा कि मुझे उनसे बहस करने में कोई गुरेज नहीं है। वह खुद बहस से बचना चाहते हैं। अब ऐसा क्यों है मुझे नहीं पता.. उन्हें खुद पता है।

US President Election: पहले प्रेसिडेंशियल डिबेट के बाद ट्रंप को बड़ा झटका! 69 फीसदी लोग बहस से खुश नहीं

बता दें कि पहले प्रेसिडेंशियल बहस के दौरान ट्रंप और बिडेन के बीच कई अहम मुद्दों पर 90 मिनट तक बहस हुई। इस दौरान दोनों के बीच कई बार नौंक-झौक वाली बहस भी हुई। मॉडरेटर क्रिस वॉलेस को बीच में कई बार टोकना पड़ा। बहस पूरी होने के बाद CBS न्यूज की एक सर्वे में ये बात सामने आया कि 69 फीसदी लोगों को ये बहस पसंद नहीं आया और उनमें से ट्रंप के व्यवहार को अच्छा नहीं माना।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो