अमरीकी सीनेटर्स की मांग, सीआईए प्रमुख खशोगी मामले में सभी सेनेट को करें ब्रीफ

अमरीकी सीनेटर्स की मांग, सीआईए प्रमुख खशोगी मामले में सभी सेनेट को करें ब्रीफ

Shweta Singh | Publish: Dec, 05 2018 01:02:39 PM (IST) अमरीका

मंगलवार को हास्पेल ने कुछ चुनिंदा सेनेटर्स को इस हत्याकांड मामले में ब्रीफ किया था, जिसके बाद कई सेनेटर्स ने ये मांग उठाई।

वाशिंगटन। केंद्रीय खुफिया एजेंसी (सीआईए) प्रमुख जीना हास्पेल को पत्रकार जमाल खशोगी के मुद्दे पर पूर्ण सेनेट को संबोधित करने की मांग की है। मंगलवार को हास्पेल ने कुछ चुनिंदा सेनेटर्स को इस हत्याकांड मामले में ब्रीफ किया था, जिसके बाद कई सेनेटर्स ने ये मांग उठाई।

हास्पेल को तुरंत पूर्ण सेनेट को ब्रीफ करना चाहिए: डेमोक्रेटिक सेनेटर

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, डेमोक्रेटिक सेनेटर डिक डर्बिन ने अपनी आधिकारिक वेबसाइट पर कहा, 'मैंने इस दोपहर जो सुना, वह हर सेनेटर को सुनना चाहिए। सीआईए निदेशक हास्पेल को तुरंत पूर्ण सेनेट को ब्रीफ करना चाहिए।' सेनेट में अल्पमत नेता चार्ल्स शुमर ने भी कहा कि हास्पेल को पूर्ण सेनेट से मिलना चाहिए। उन्होंने कहा, 'सीआईए निदेशक को बिना देरी किए पूर्ण सेनेट को ब्रीफ करना चाहिए।'

छोटे समूह को दी गई ब्रीफिंग 'डीप स्टेट' का उदाहरण

हालांकि कई सेनेटरों ने का मानना है कि इस मामले का ब्यौरा ऐसे सार्वजनिक नहीं किया जा सकता है। सेनेटर रैंड पॉल ने कहा कि छोटे समूह को दी गई ब्रीफिंग 'डीप स्टेट' का उदाहरण है। उन्होंने ट्विटर अपने पोस्ट में कहा, 'हर सेनेटर को क्यों जानना चाहिए कि क्या चल रहा है? यह बेहूदा है।' मीडिया रिपोर्टों के मुताबिक, अगले हफ्ते खशोगी मामले में सीआईए हाउस ऑफ रिप्रेजेंटेटिव को ब्रीफ करेगा हालांकि अभी यह स्पष्ट नहीं है कि क्या सीआईए प्रमुख इसमें शिरकत करेंगी या नहीं।

दो अक्टूबर को हुई थी खशोगी की हत्या

बता दें कि मंगलवार को यह बैठक कैपिटल विजिटर्स सेंटर के बेसमेंट में कंपार्टमेंटेड इन्फॉरमेशन फैसिलिटी में सुबह 11 बजे के आसपास हुई थी। इससे पहले इस मामले में सीआईए की ब्रीफिंग से इनकार करने पर पिछले हफ्ते सेनेटर्स ने राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप प्रशासन को फटकार लगाई थी। गौरतलब है कि दो अक्टूबर को खशोगी की इस्तांबुल में सऊदी अरब के वाणिज्यिक दूतावास में हत्या कर दी गई थी। वह सऊदी अरब सरकार के मुखर आलोचक थे और वाशिंगटन पोस्ट के स्तंभकार भी थे।

Ad Block is Banned