अमरीकी सीनेटर का बड़ा बयान, कहा- सिरफिरे हैं सऊदी अरब के क्राउन प्रिंस

अमरीकी सीनेटर का बड़ा बयान, कहा- सिरफिरे हैं सऊदी अरब के क्राउन प्रिंस

Siddharth Priyadarshi | Publish: Dec, 05 2018 01:51:40 PM (IST) अमरीका

सीनेटर लिंडसे ग्राहम ने कहा कि उन्हें पूरा यकीन है कि क्राउन प्रिंस मोहम्मद बिन सलमान का जमाल खशोगी की हत्या में हाथ है

वाशिंगटन। एक अमरीकी सीनेटर का कहना है कि सऊदी अरब के क्राउन प्रिंस पूरे सिरफिरे हैं। सीनेटर सीनेटर लिंडसे ग्राहम का दावा हैं कि अमरीका की खुफिया एजेंसी सीआईए की जानकारी के बाद यह अधिक स्पष्ट हो गया है कि सऊदी अरब के क्राउन प्रिंस की पत्रकार जमाल खशोगी की हत्या में भूमिका थी। बीबीसी की एक खबर के मुताबिक सीनेटर लिंडसे ग्राहम ने कहा कि उन्हें पूरा यकीन है कि क्राउन प्रिंस मोहम्मद बिन सलमान का जमाल खशोगी की हत्या में हाथ है।

क्या कहा सीनेटर ने

साउथ कैरोलिना से सीनेटर लिंडसे ने कहा कि क्राउन प्रिंस को सिरफिरा, सनकी और खतरनाक बताया। उन्होंने कहा कि अमरीका की खुफिया एजेंसी सीआईए की छान बीन के के बाद यह अधिक स्पष्ट हो गया है कि सऊदी अरब के क्राउन प्रिंस की पत्रकार जमाल खशोगी की हत्या में भूमिका थी। बता दें कि सऊदी अरब ने खशोगी की हत्या में 11 लोगों पर आरोप लगाया है लेकिन इसमें क्राउन प्रिंस की भूमिका से इनकार किया है। इससे पहले सीआईए की निदेशक जीना हास्पेल ने मंगलवार को खशोगी हत्या मामले में सीनेटर्स को पूर्ण जानकारी दी थी। सीनेटर ने कहा कि जब तक क्राउन प्रिंस सत्ता में रहेंगे, वह यमन युद्ध में सऊदी अरब की भागीदारी और सऊदी सरकार को हथियारों की बिक्री का समर्थन नहीं कर सकते।

सीनेटर बॉब मेनेन्डेज ने भी किया सपोर्ट

न्यूजर्सी से डेमोकरेट सीनेटर बॉब मेनेन्डेज ने भी सीनेटर लिंडसे के बयान का समर्थन किया हैं। उन्होंने कहा कि अमरीका को सऊदी अरब को स्पष्ट संदेश देना चाहिए कि इस तरह की गतिविधियां वैश्विक मंच पर स्वीकार्य नहीं है। एक और सीनेटर बॉब कॉर्कर ने संवाददाताओं से कहा कि इस बात को लेकर मेरे मन में कोई सवाल नहीं है कि हत्या का आदेश मोहम्मद बिन सलमान ने ही दिया था। टेनेसी से इस रिपब्लिकन सीनेटर ने कहा, "यदि वह जूरी के समक्ष पेश होंगे तो 30 मिनट में दोषी सिद्ध हो जाएंगे।"

Ad Block is Banned