scriptएयर स्ट्राइक के बाद अमरीका ने दी पाकिस्तान को चेतावनी, आतंकवादी समूहों के खिलाफ ठोस कार्रवाई हो | US Warns Pakistan to act hard against terrorist | Patrika News

एयर स्ट्राइक के बाद अमरीका ने दी पाकिस्तान को चेतावनी, आतंकवादी समूहों के खिलाफ ठोस कार्रवाई हो

locationनई दिल्लीPublished: Feb 27, 2019 10:56:49 am

– पुलवामा हमले के बाद दुनिया भर में पाकिस्तान की किरकिरी- भारत द्वारा की गई एयर स्ट्राइक के बाद अमरीका की वार्निंग- अमरीका ने चेताया, आतंकी ठिकानों पर कोई ठोस कार्रवाई हो- संयम बरतें भारत और पाकिस्तान

imran trump

एयर स्ट्राइक के बाद अमरीका ने दी पाकिस्तान को वार्निंग, आतंकवादी समूहों के खिलाफ ठोस कार्रवाई हो

वाशिंगटन। पुलवामा हमले के बदले में भारत द्वारा की गई एयर स्ट्राइक के बाद मुसीबत में घिरे पाकिस्तान की मुश्किलें कम होने का नाम नहीं ले रही हैं। अब अमरीका ने भारतीय एक्शन के बाद पाकिस्तान पर सख्त रुख अख्तियार कर लिया है। अमरीका ने पाकिस्तान से सख्त लहजे में कहा है कि उसे अपनी जमीन से आतंक का खत्मा करना होगा। अमरीका ने पाकिस्तान से कहा है कि वह तुरंत आतंकी ठिकानों पर कोई ठोस कार्रवाई करे।

https://twitter.com/ANI/status/1100594988591824898?ref_src=twsrc%5Etfw
अमरीका की पाकिस्तान को वार्निंग

आपको बता दें कि पुलवामा आतंकी हमले के बाद दुनिया भर में पाकिस्तान की किरकिरी हो रही है। भारत द्वारा पाकिस्तान में चल रहे आतंकी कैंपों पर एयर स्ट्राइक करने के बाद पाक विदेश मंत्री ने अपमीकी विदेश मंत्री माइक पोम्पियों से बात की। शायद पाकिस्तान को उम्मीद थी कि इस मुद्दे पर अमरीका का साथ उसे मिलेगा लेकिन अमरीका ने उनके मंसूबों पर फिर पानी फेर दिया। अमरीकी विदेश मंत्री माइक पॉम्पियो ने पाक को दो टूक जवाब देते हुए कहा है कि पाकिस्तान को उसकी जमीन पर पल रहे आतंकियों के खिलाफ तुरंत कार्रवाई करनी चाहिए। अमरीकी विदेश विभाग की तरफ से जारी बयान में कहा गया है कि विदेश मंत्री माइक पॉम्पियो ने दोनों से अपील की है कि वो क्षेत्र में शांति बनाए रखें।

https://twitter.com/ANI/status/1100593146600321025?ref_src=twsrc%5Etfw
आतंकवादी समूहों के खिलाफ ठोस कार्रवाई करे पाक

अमरीकी विदेश मंत्रालय ने कहा कि पाकिस्तान को उसकी जमीन पर चल रहे आतंकी कैंपों के खिलाफ कोई बड़ी कार्रवाई करने की जरुरत है। अमरीका का कहना है कि आतंकी कैम्पों को तुरंत खत्म करना चाहिए। अमरीका ने अपील की है कि दोनों देश सैन्य कार्रवाई से बचें और शांति बरतें। अमरीका ने कहा है कि भारत और पाकिस्तान के बीच तनाव की स्थिति को देखते हुए दोनों देशों संयम बरतें। पाक को सख्त चेतवानी देते हुए अमरीका ने कहा है कि इस बार ऐसी कार्रवाई हो जो जमीन पर दिखे। आपको बता दें कि इससे पहले भी कई बार अमरीका पाकिस्तान को चेतवानी दे चुका है। पिछले साल आतंकियों पर सख्ती बरतने के मुद्दे पर अमरीका ने पाक को दी जाने वाली कई तरह की मदद पर रोक लगा दी थी।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो