scriptUSA: 90 हजार घरों की बिजली हुई गुल, वजह बना एक विमान | USA: 90,000 homes lost power, a plane became the reason | Patrika News

USA: 90 हजार घरों की बिजली हुई गुल, वजह बना एक विमान

locationनई दिल्लीPublished: Nov 28, 2022 11:00:30 am

Submitted by:

Amit Purohit

Plane Crashed: आमतौर पर बड़े पैमाने पर पावर आउटेज की वजह खराब मौसम या तकनीकी खराबी होता है। हालांकि, यह मामला अलग है। इसमें एक विमान की वजह से हजारों घर और संस्थानों में अंधेरा छा गया।

plane_crash.jpg
अमरीका के मैरीलैंड (Maryland) में मॉन्टगोमरी काउंटी (Montgomery County) के एक-चौथाई घरों व संस्थानों की बिजली रविवार देर रात गुल हो गई। 90 हजार घरों में अंधेरा छाने की वजह बना एक छोटा विमान (small plane crashed) जो बिजली के तारों (electric wire) पर दुर्घटनाग्रस्त हो गया था। शुक्र की बात यही है कि हादसे में किसी की जान नहीं गई है और न ही कोई घायल हुआ है।

हादसे की पुलिस ने की पुष्टि
मोंटगोमरी काउंटी पुलिस विभाग ने ट्वीट करते हुए बताया एक छोटा विमान रोथबरी डॉ एंड गोशेन रोड के क्षेत्र में बिजली की लाइनों में दुर्घटनाग्रस्त हो गया, जिससे काउंटी के कुछ हिस्सों में बिजली चली गई।
https://twitter.com/mcfrs?ref_src=twsrc%5Etfw
दो पायलट तारों पर फंसे
मूनी माइक 20P (Mooney Mike 20P) सिंगल इंजन विमान रोथबरी ड्राइव और गोशेन रोड के पास पावरलाइन में दुर्घटनाग्रस्त हो गया। करीब 100 फीट हवा में लटके विमान में दो लोग फंस गए थे। मैरीलैंड स्टेट पुलिस के अनुसार, पायलट की पहचान वाशिंगटन डीसी के 65 वर्षीय पैट्रिक मर्कल और लुइसियाना के 66 वर्षीय जेन विलियम्स के रूप में की गई है। जिन्हें बाद में सुरक्षित उतार लिया गया।
हादसे की हो रही जांच
दुर्घटना बरसात के मौसम के कारण एक व्यावसायिक क्षेत्र के पास हुई, हालांकि, इसका कारण अभी तक अज्ञात है। अनुमान है कि विमान 10 मंजिल ऊपर तक की लाइन को हिट किया है। विमान हादसे की जांच की जा रही है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो