scriptअमरीका:जॉगिंग करते वक्त माउंटेन लॉयन ने किया हमला, निहत्थे ही मारा | USA: A man killed Mountain Lion with bare hand | Patrika News

अमरीका:जॉगिंग करते वक्त माउंटेन लॉयन ने किया हमला, निहत्थे ही मारा

Published: Feb 06, 2019 01:46:17 pm

Submitted by:

Mohit Saxena

कोलोराडो में एक शख्स ने अपने बचाव में माउंटेन लॉयन से किया मुकाबला

lion

अमरीका:जॉगिंग करते वक्त माउंटेन लॉयन ने किया हमला,निहत्थे ही मारा

वाशिंगटन। शेर को देखते ही जहां लोगों की घिग्गी बंध जाती है, वहीं एक ऐसा वाक्या सामने आया है जब किसी शख्स ने निहत्थे ही शेर को मार डाला। अमरीका में हर साल कई लोगों पर माउंटेन लॉयन के हमले की खबरें सामने आती हैं। पहाड़ी शेर के इन हमलों में कई बार लोगों को अपनी जान गंवानी पड़ी है। कोलोराडो में एक शख्स ने अपने बचाव में माउंटेन लॉयन को ही मार गिराया। यहां के वन अधिकारियों ने बताया कि हार्सटूथ माउंनटेन के रास्ते पर जॉगिंग कर रहे एक शख्स के सामने माउंटेन लॉयन आ गया। देखते ही शेर ने उस पर आक्रमण कर दिया।
शेर ने गर्दन पर हमला किया

आधिकारिक बयान में कहा गया कि शख्स जॉगिंग कर रहा था, तभी शेर ने उस पर पीछे से हमला बोल दिया। शेर ने उसकी गर्दन पर हमला किया। साथ ही उसके चहरे, पैर और कंधों पर भी काटा। इस दौरान खुद को बचाने के लिए उसने नंगे हाथों से शेर को पस्त कर दिया। इस दौरान शख्स को गहरी चोटें आईं हैं। कोलोराडो पार्क्स एंड वाइल्डलाइफ प्रवक्ता रेबेक्का फेरेल के अनुसार माउंटेन लॉयन ने शख्स के कंधे को अपने जबड़ों में दबा लिया लेकिन अपनी जान बचाने के लिए शख्स ने शेर का ही गला दबाकर मार दिया। इस दौरान उसने अपनी पूरी ताकत लगा दी। पंजे के कई निशान उसके चेहरे पर भी हैं।
माउंटने लॉयन के बारे में कुछ अहम बातें

माउंटने लॉयन अमेरिका में सबसे उच्च श्रेणी का शिकारी है। इसके आकार की बात करें तो ये तेंदुए से बड़ा होता है। एक नर प्यूमा का वजन करीब 120 किलोग्राम तक होता है। ये काफी ताकतवर होता है। ये अपने से दोगुने बड़े जानवर को भी हरा सकता है।
Read the Latest World News on Patrika.com. पढ़ें सबसे पहले World News in Hindi पत्रिका डॉट कॉम पर.

ट्रेंडिंग वीडियो