scriptअमरीका: कोलंबिया में जमीन धंसने से कई घर दफन, 14 की मौत | USA: Many house burial due to land fall in Columbia, many dead | Patrika News

अमरीका: कोलंबिया में जमीन धंसने से कई घर दफन, 14 की मौत

locationनई दिल्लीPublished: Apr 22, 2019 05:17:04 pm

Submitted by:

Anil Kumar

बारिश के कारण मिट्टी धंसने की घटना घटी।
हादसे में कई घर जमीन में समा गए।
इससे पहले भी कोलंबिया में जमीन धंसने की बड़ी घटना घट चुकी है।

कोलंबिया में जमीन धंसा

अमरीका: कोलंबिया में जमीन धंसने से कई घर दफन, 14 की मौत

बोगोटा। अमरीका के कोलंबिया में एक दर्दनाक घटना घटी है। इस घटना में 14 लोगों की मौत हो गई जबकि कई घायल हो गए। दरअसल अमरीका के कोलंबिया में एक जगह पर जमीन धंसने की घटना में कई घर दफन हो गए और इस हादसे में कम से कम 14 लोगों की मौत हो गई जबकि कई गंभीर रूप से घायल हो गए। नेशनल यूनिट फॉर डिजास्टर रिस्क मैनेजमेंट (यूएनजीआरडी) ने यह जानकारी दी। समाचार एजेंसी सिन्हुआ के मुताबिक, कॉका विभाग में रोजाज शहर के स्थानीय अधिकारियों ने कहा कि बचे लोगों की तलाश की जा रही है, जबकि घायल लोगों को इलाज के लिए इलाके के एक अस्पताल ले जाया गया।
राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप को फिर सताने लगा महाभियोग का डर! अमरीकी सियासत में मचा कोहराम

हादसे में आठ घर हुए प्रभावित

यूएनजीआरडी ने कहा, ‘बारिश के कारण मिट्टी धंसने की यह घटना हुई.. आठ घर प्रभावित हुए हैं और हम अन्य की पुष्टि कर रहे हैं।’ यह घटना शहर के बाहरी इलाके में स्थानीय समयानुसार तड़के करीब तीन बजे हुई जब लोग सो रहे थे। मिट्टी धंसने के चलते नारिनो को कॉका से जोड़ने वाला पैन-अमरीकन हाइवे संपर्क मार्ग टूट गया। स्थानीय मीडिया ने बताया कि 30 लोग लापता हैं, जिससे मरने वालों की संख्या बढ़ने की आशंका है। गौरतलब है कि इससे पहले कोलंबिया के मनिजालेस शहर में मूसलाधार बारिश के बाद जमीन धंसने से 14 लोगों की मौत हो गई थी,जबकि नौ लोग लापता हो गए थे। इसके अलावा, 75 घर क्षतिग्रस्त हो गए थे, जिसमें 23 लोग घायल हुए थे।

 

Read the Latest World News on Patrika.com. पढ़ें सबसे पहले World News in Hindi पत्रिका डॉट कॉम पर. विश्व से जुड़ी Hindi News के अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Facebook पर Like करें, Follow करें Twitter पर .

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो