scriptवेनेजुएला संकट गहराया, अंतरराष्ट्रीय समुदाय से सहयोग की कवायद में जुटे जुआन गुएदो | Venezuela crisis: Juan Guedo converged with international comunity | Patrika News

वेनेजुएला संकट गहराया, अंतरराष्ट्रीय समुदाय से सहयोग की कवायद में जुटे जुआन गुएदो

Published: Mar 31, 2019 02:51:10 pm

Submitted by:

Mohit Saxena

गुएदो को 50 देशों द्वारा वेनेजुएला के कार्यवाहक राष्ट्रपति के रूप में स्वीकार किया है

crisis

वेनेजुएला संकट गहराया, अंतरराष्ट्रीय समुदाय से सहयोग की कवायद में जुटे जुआन गुएदो

काराकास। वेनेजुएला की नेशनल असेंबली के स्पीकर जुआन गुएदो ने कहा है कि वह संविधान के उस अनुच्छेद को लागू करने के लिए तैयार हैं जो उन्हें देश में अंतरराष्ट्रीय मिशनों को बुलाने की अनुमति देता है। इसे तरह से वे उन्हें सहयोग प्रदान कर सकेंगे। गुएदो को 50 देशों द्वारा वेनेजुएला के कार्यवाहक राष्ट्रपति के रूप में स्वीकार किया गया है।
विभिन्न देशों से सहयोग लेना आसान होगा

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, गुएदो ने शनिवार को मिरांडा प्रांत में समर्थकों के एक समूह से कहा कि हम अनुच्छेद 187 को लागू करने के लिए सोच रहे हैं। इसके बारे में वे बात कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि निश्चित रूप से हम इसे लागू करने पर विभिन्न देशों से सहयोग लेना आसान होगा। पिछले कुछ दिनों में विपक्ष के कुछ धड़ों ने संविधान के अनुच्छेद 187 लागू करने के लिए कहा है जो इस देश में वेनेजुएला के सैन्य अभियानों या विदेशी मिशनों को काम करने की अनुमति देता है। वेनेजुएला में विपक्ष का कहना है कि देश एक जटिल मानवीय संकट से जूझ रहा है। उसने आपातकाल को कम करने के लिए अंतरराष्ट्रीय समुदाय से दान व सहायता मांगी है। यहा पर दूध और खाद्य पदार्थों के दाम आसमान छू रहे हैं। लोगों के लिए यहां पर जीना मुहाल हो चुका है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो