scriptट्रंप प्रशासन को दूसरा झटका, व्हाइट हाउस प्रेस सचिव ने भी दिया इस्तीफा | White House press secretary Sean Spicer also resigns | Patrika News

ट्रंप प्रशासन को दूसरा झटका, व्हाइट हाउस प्रेस सचिव ने भी दिया इस्तीफा

Published: Jul 22, 2017 09:34:00 am

Submitted by:

Iftekhar

स्पाइसर नए संचार निदेशक के पद पर न्यूयॉर्क के फाइनेंसर एंथनी स्कारामुची की नियुक्ति से असमत थे और उन्होंने राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के इस फैसले का विरोध किया था। 

donald trump

donald trump

नई दिल्ली। अमरीका में व्हाइट हाउस के प्रेस सचिव शॉन स्पाइसर ने अपने पद से इस्तीफा दे दिया। स्पाइसर नए संचार निदेशक के पद पर न्यूयॉर्क के फाइनेंसर एंथनी स्कारामुची की नियुक्ति से असमत थे और उन्होंने राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के इस फैसले का विरोध किया था। वहीं व्हाइट हाउस ने नए प्रेस सचिव पद के लिए सारा सैंडर्स की घोषणा कर दी है। 


राष्ट्रपति से मिलकर जताई थी नाराजगी
शुक्रवार सुबह स्पाइसर ने व्हाइट हाउस में हुई एक बैठक के दौरान राष्ट्रपति ट्रंप को बताया कि वह व्हाइट हाउस के नए संचार निदेशक के लिए उनकी पसंद से सहमत नहीं है। इसलिए अपने पद से इस्तीफा दे रहे हैं।

ट्रंप ने किया था इस्तीफा न देने का अनुरोध
न्यूयॉर्क टाइम्स में छपी एक खबर के अनुसार ट्रंप ने स्पाइसर से इस्तीफा न देने और पद पर बने रहने का अनुरोध किया था, लेकिन स्पाइसर ने राष्ट्रपति को बताया कि उनका मानना है कि यह नियुक्ति एक बड़ी गलती सिद्ध होगी। जिसके बाद व्हाइट हाउस ने इस उनके इस्तीफे की पुष्टि कर दी।

ट्रंप प्रशासन को दूसरा झटका
बता दें कि इस साल मई में माइक डुबके ने संचार निदेशक के पद से इस्तीफा दे दिया था। डुबके का इस्तीफा ट्रंप प्रशासन के लिए पहला झटका माना गया था। तब से ही संचार निदेशक का यह पद खाली था और स्पाइसर ही संचार निदेशक से जुड़ी जिम्मेदारियों को अंतरिम रूप से संभाल रहे थे। उन्होंने स्कारामुची को नियुक्त करने के ट्रंप के फैसले का कड़ा विरोध किया था।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो