script

अमरीका: सीनेटर जॉन मैक्केन के निधन पर झुकाया गया अमरीका का झंडा, ट्रंप ने बयान जारी कर दी सफाई

locationनई दिल्लीPublished: Aug 28, 2018 02:21:24 pm

रिपब्लिकन सीनेटर व वियतनाम युद्ध के नायक जॉन मैक्केन के निधन के सवालों पर चुप्पी साधने के बाद आखिरकार एक संक्षिप्त बयान जारी कर उनकी प्रशंसा की है।

white house

अमरीका: सीनेटर जॉन मैक्केन के निधन पर झुकाया गया अमरीका का झंडा, ट्रंप ने बयान जारी कर दी सफाई

वाशिंगटन। अमरीकी सीनेटर जॉन मैक्केन के निधन पर राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने वाइट हाउस पर झंडा झुकाने का आदेश दिया है। रिपब्लिकन सीनेटर व वियतनाम युद्ध के नायक जॉन मैक्केन के निधन के सवालों पर चुप्पी साधने के बाद आखिरकार एक संक्षिप्त बयान जारी कर उनकी प्रशंसा की है। बता दें कि अमरीकी सीनेटर जॉन मैक्केन का 25 अगस्त को निधन हो गया था।
वाइट हाउस पर झुका झंडा

जॉन मैक्केन को यथेष्ट सम्मान न देने के चलते चौतरफा आलोचनाओं का सामना कर रहे राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प ने अपने पुराने रुख में परिवर्तन लाते हुए रिपब्लिकन सांसद के निधन की औपचारिक सूचना जारी की है और वॉइट हाउस पर झंडा आधा झुकाने का आदेश दिया है। ट्रंप ने सोमवार को मैक्केन के सम्मान में लिखा, “नीति और राजनीति पर हमारे मतभेदों के बावजूद, मैं अपने देश के सीनेटर जॉन मैक्केन की सेवा का सम्मान करता हूं।” बाद में स्टेट डाइनिंग रूम में ईसाई धर्म के नेताओं से मुलाकात के बाद ट्रंप ने संवाददाताओं से कहा, “हमारी संवेदना और प्रार्थना सीनेटर जॉन मैक्केन के परिवार के साथ है। सीनेटर मेक्केन ने हमारे देश के लिए जो कुछ किया है और उसके लिए हम उनकी बहुत सराहना करते हैं।”
इससे पहले रविवार को ट्रंप से जब पूछा गया था कि क्या वह मैक्केन को वियतनाम युद्ध का नायक मानते हैं तो उन्होंने चुप्पी साध ली थी। बता दें कि जॉन मैक्केन पूर्व सीनेटर होने के साथ ही वियतनाम युद्ध में अपनी भूमिका के लिए भी याद किए जाते हैं। पूर्व सीनेटर को उचित राजकीय सम्मान नहीं मिलने पर ट्रंप प्रशासन की खासी आलोचना हो रही थी। आलोचना के बाद ट्रंप ने बयान जारी कर मैक्कन के सम्मान में झंडा आधा झुकाने के आदेश की घोषणा की। बता दें कि मस्तिष्क कैंसर से लंबे समय तक जूझते रहने के बाद शनिवार को मैक्कन का निधन हो गया था ।
राजकीय सम्मान दिया जाएगा जान मैक्केन को

अमरकी राष्ट्रपति ट्रंप ने कहा कि शुक्रवार को यूएस कैपिटल में होने वाली मेमोरियल सर्विस में उपराष्ट्रपति माइक पेंस हिस्सा लेंगे। उन्होंने कहा कि रक्षा मंत्री जिम मैट्टिस, चीफ ऑफ स्टाफ, जॉन केली और राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार जॉन बोल्टन मेमोरियल सर्विस में राष्ट्रपति का प्रतिनिधित्व करेंगे।

ट्रेंडिंग वीडियो