scriptजानिए कार में क्यों सोती है Facebook की यह महिला कर्मचारी | Why does this woman employee of Facebook Pinky Parsha's sleep in the car | Patrika News

जानिए कार में क्यों सोती है Facebook की यह महिला कर्मचारी

Published: Jul 31, 2017 02:56:00 pm

Submitted by:

ghanendra singh

सोशल साइट्स कंपनी फेसबुक की एक महिला कर्मचारी सिलिकॉन वैली में किराए पर अपना एक घर नहीं ले सकती इसीलिए कार में सोती है।

Pinky Parsha

Pinky Parsha

सैन फ्रांसिस्को। दुनिया की सबसे बड़ी सोशल साइट्स कंपनी फेसबुक की एक कर्मचारी कार में सोती है। ‘पिंकी’ पार्शा नाम की यह महिला कमर्चारी कर्ज के बोझ तले इतनी दबी हुई है कि सिलिकॉन वैली में किराए पर अपना एक घर नहीं ले सकती है। इसीलिए अपने कुत्ते के साथ वो कार में ही सोती है।

बाल, कार और कुत्ता सब कुछ है पिंक
मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक पिंकी’ पार्शा के बाल, उसकी कार और उसका कुत्ता सबकुछ गुलाबी है, इसी वजह से लोग इसे पिंकी’ पार्शा नाम से पुकारते हैं। यह महिला फेसबुक में कॉन्ट्रैक पर काम करती है। 
No automatic alt text available.


 14, 2600 रुपए प्रतिमाह है किराया
एक बिजनेस जर्नल के मुताबिक सिलिकॉन वैली बेहद पॉश इलाका होने की वजह से महंगा है। उत्तरी कैलिफोर्निया के पास एक बेडरुम वाले घर का औसतन किराया 14, 2600 रुपए प्रतिमाह है। दो बच्चों की मां पार्शा इसका भुगतान नहीं कर सकती। लिहाजा वो अपने परिवार के साथ कार में ही रात गुजारती है। 

Image may contain: outdoor


पिंकी पर कई तरह का कर्ज है
इस महिला ने एजुकेश और मेडिकल को लेकर पहले ही काफी कर्ज ले रखा है। महिला ने अपने इस हालात के बारे में अपने दफ्तर और साथ करने वाली कार्मचारियों को कुछ नहीं बताया है। उसे डर है कि लोगों की इसकी जानकारी होगी तो उसकी बेइज्जती हो जाएगी। पिंकी ने कहा कि लोगों ने हमेशा मुझे हंसते और मुस्कुराते देखा है। अगर उन्हें मेरे इस हालात की जानकारी होगी तो वह दंग रह जाएंगे।


कंपनी अपने कर्मचारियों के लिए सोचे
पिंकी कार में अपना जीवन गुजर कर रही है, लेकिन उन्होंने कहा कि मुझे लगता है कि कंपनियों को इस विषय में विचार करना चाहिए कि वो अपने कर्मचारियों को जितना वेतन देते हैं, क्या वह पर्याप्त है या नहीं।

Image may contain: outdoor

फेसबुक ने कहा- वह हमारी कर्मचारी नहीं
वहीं इस विषय पर फेसबुक ने भी सफाई दी है। फेसबुक के प्रवक्ता ने कहा कि मेनालो पार्क मुख्यालय के पास रहने वालो लोगों की सहायत करके हम पड़ोसी होने की जिम्मेदारी निभा रहे हैं। रही पिंकी पार्शा की बात तो वह फेसबुक की नहीं बल्कि एक कंपनी से जुड़े ठेकेदार के लिए काम करती हैं।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो