scriptजो बाइडेन और कमला हैरिस के लिए जॉर्जिया चुनाव जीतना बहुत अहम | Winning Georgia election is very important for Biden and Kamala | Patrika News

जो बाइडेन और कमला हैरिस के लिए जॉर्जिया चुनाव जीतना बहुत अहम

locationनई दिल्लीPublished: Jan 04, 2021 11:01:56 pm

– जॉर्जिया में सीनेट की दो सीटों के लिए 5 जनवरी को चुनाव होंगे।- 5 जनवरी को जॉर्जिया में होने वाला चुनाव महत्वपूर्ण है ।
 

जो बाइडेन और कमला हैरिस के लिए जॉर्जिया चुनाव जीतना बहुत अहम

जो बाइडेन और कमला हैरिस के लिए जॉर्जिया चुनाव जीतना बहुत अहम

न्यूयॉर्क । अमेरिका के निर्वाचित राष्ट्रपति जो बाइडेन और उनकी उपराष्ट्रपति कमला हैरिस के लिए 5 जनवरी को जॉर्जिया में होने वाला चुनाव महत्वपूर्ण है, जहां डेमोक्रेटिक पार्टी के उनके दो सहयोगी चाकू के दम पर पर विशेष चुनाव जीतने की कोशिश में हैं। इस चुनाव से तय होगा कि आने वाले प्रशासन का सीनेट पर कितना नियंत्रण रह पाएगा।

NATO : नाटो को उम्मीद, बाइडेन के आने से बदलेंगे हालात

जॉर्जिया की दो सीटों पर होंगे चुनाव –
जॉर्जिया में सीनेट की दो सीटों के लिए ५ जनवरी को चुनाव होने जा रहा है, क्योंकि पिछले साल चुनाव की रात बहुकोणीय मुकाबले में कोई उम्मीदवार जीतने के लिए जरूरी 50 फीसदी अंक तक नहीं पहुंच सका था। रिपब्लिकन पहले से ही 100 सदस्यीय सीनेट में 50 सीटों पर निशान लगाए हुए हैं। ऐसे में सीनेट पर नियंत्रण बनाए रखने के लिए उसे जॉर्जिया की उन दो सीटों में से केवल एक पर जीत की जरूरत है और तब उसे बाइडेन के विधायी एजेंडे को रोकने की शक्ति मिल जाएगी।

VIDEO: कमला हैरिस ने ली कोरोना वैक्सीन की पहली डोज, सार्वजनिक तौर पर लगवाया टीका

रिपब्लिकन और डेमोक्रेट्स के बीच 50-50 सीनेट के नियंत्रण को विभाजित करने के लिए जॉर्जिया डेमोक्रेट्स जॉन ओस्ऑफ और राफेल वारनॉक दोनों को मंगलवार को जीत हासिल करना होगा।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो