scriptट्रंप की नीति के विरोध में ‘स्टेच्यू ऑफ लिबर्टी’ पर चढ़ी महिला, उतारने में लगे तीन घंटे और 16 अधिकारी | Woman climbs Statue of Liberty against Donald Trump Immigration policy | Patrika News

ट्रंप की नीति के विरोध में ‘स्टेच्यू ऑफ लिबर्टी’ पर चढ़ी महिला, उतारने में लगे तीन घंटे और 16 अधिकारी

locationनई दिल्लीPublished: Jul 05, 2018 12:17:22 pm

ट्रंप की ‘जीरो टॉलरेंस’ नीति के तहत मेक्सिको सीमा पर प्रवासी मां-बाप को बच्चों को अलग किया जा रहा है। गौरतलब है कि ट्रंप ने अप्रैल में तथाकथित ‘जीरो टोलरेंस’ नीति शुरू की थी।

Liberty

ट्रंप की नीति के विरोध में ‘स्टेच्यू ऑफ लिबर्टी’ पर चढ़ी महिला, उतारने में लगे तीन घंटे और 16 अधिकारी

न्यूयॉर्क। अमरीका के न्यूयॉर्क शहर में एक महिला को उस वक्त हिरासत में ले लिया गया, जब वह राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप की ‘जीरो टॉलरेंस’ नीति के विरोध में स्टैच्यू ऑफ लिबर्टी पर चढ़ गईं। ट्रंप की ‘जीरो टॉलरेंस’ नीति के तहत मेक्सिको सीमा पर प्रवासी मां-बाप को बच्चों को अलग किया जा रहा है। गौरतलब है कि ट्रंप ने अप्रैल में तथाकथित ‘जीरो टोलरेंस’ नीति शुरू की थी।
तीन घंटे तक बैठी रही स्टैच्यू पर

अमरीकी चैनल के मुताबिक, बुधवार को ट्रंप की नीति के विरोध में स्टैच्यू ऑफ लिबर्टी पर चढ़ी महिला से प्रशासन ने बात करने की कोशिश की। महिला की पहचान पैट्रिसिया ओकोउमू के तौर पर हुई है। महिला को नीचे उतरने को कहा गया लेकिन उसने मना कर दिया। वह लगभग तीन घंटे तक वहां बैठी रही।
16 अधिकारियों की मदद से उतारना पड़ा

न्यूयॉर्क पुलिस विभाग से जुड़े सूत्र ने सीएनएन को बताया कि पैट्रिसिया ट्रंप की नीति का विरोध कर रहे प्रदर्शनकारियों के समूह का हिस्सा थी और उसने कहा था कि वह जब तक नीचे नहीं आएगी जब तक सभी बच्चों को डिटेंशन सेंटर से रिहा नहीं किया जाता। पुलिस अधिकारी ब्रायन ग्लेकेन ने बुधवार शाम को कहा कि न्यूयॉर्क पुलिस विभाग के 16 अधिकारियों की मदद से उसे नीचे उतारा गया।
गिरफ्तार हुई थीं 600 महिलाएं

गौरतलब है कि हाल ही में ट्रंप की आव्रजन नीति के खिलाफ मार्च निकालने के लिए लगभग 600 महिलाओं को गिरफ्तार किया गया था। हालांकि बाद में सभी को छोड़ दिया गया। गिरफ्तार की गई महिलाओं में एक कांग्रेस वूमन प्रमिला जयपाल भी थीं। डेमोक्रेटिक हाउस प्रतिनिधि प्रमिला जयपाल ने कहा, ‘मुझे लगभग 600 महिलाओं के साथ हार्ठ सीनेट बिल्डिंग के पास से गिरफ्तार किया गया। हम सरकार की अमानवीय और क्रूर जीरो टोलरेंस नीति का विरोध कर रहे थे।’
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो