script

रिपोर्ट में खुलासा: सेल्फी लेते समय चट्टान से फिसले भारतीय दंपती, गहरी खाई में गिरने से मौत

locationनई दिल्लीPublished: Nov 01, 2018 12:17:57 pm

Submitted by:

Shweta Singh

कई रिपोर्ट में दावा किया जा रहा है कि ये दोनों की इस दुर्घटना से पहले सेल्फी ले रहे थे।

Yosemite National Park accident couple

रिपार्ट में खुलासा: सेल्फी लेते समय चट्टान से फिसले भारतीय दंपती, गहरी खाई में गिरने से मौत

न्यूयॉर्क। कैलिफोर्निया में बीते हफ्ते योसेमिटी नेशनल पार्क में एक भारतीय दंपती की मौत हो गई। 800 फीट गहरी खाई में गिरने के कारण हुए इस हादसे में एक खुलासा हुआ। कई रिपोर्ट में दावा किया जा रहा है कि ये दोनों की इस दुर्घटना से पहले सेल्फी ले रहे थे। बता दें कि इनकी मौत पार्क के एक दुर्गम इलाके में हुई थी।

योसेमिटी नेशनल पार्क में टाफ्ट प्वाइंट से गिरकर मौत

सैन फ्रांसिस्को के स्थानीय अखबार की रिपोर्ट के मुताबिक मृतक जोड़े की पहचान विष्णु विश्वनाथ (29) और मीनाक्षी मूर्ति (30) के रूप में हुई है। अमरीका में बसे इस जोड़े की योसेमिटी नेशनल पार्क में टाफ्ट प्वाइंट से गिरकर मौत हो गई। कहा जा रहा कि दोनों उस वक्त सेल्फी ले रहे थे और उस एरिया में किसी तरह की रेलिंग भी नहीं थी। ऐसे में आशंका जताई जा रही है कि संभवत: सेल्फी ही मौत का कारण है। मीडिया रिपोर्ट में दावा किया जा रहा है कि ये दंपति कुछ समय पहले ही न्यूयॉर्क से यहां रहने आया था, जहां विश्वनाथ को सिस्को में सिस्टम इंजीनियर की नौकरी मिली थी।

‘हॉलिडेज एंड हैप्पिली एवर आफ्टर्स’ नाम का ब्लॉग

गुरुवार को रेंजर्स ने मशहूर पर्यटक स्थल टाफ्ट प्वाइंट से नीचे एक दुर्गम इलाके से इन दोनों के शव बरामद किए। बता दें कि टाफ्ट प्वाइंट वो जगह जहां से योसेमिटी घाटी का सबसे खूबसूरत दृश्य देखने को मिलता है। जानकारी के मुताबिक इस जोड़े का ‘हॉलिडेज एंड हैप्पिली एवर आफ्टर्स’ नाम का एक ब्लॉग था, जहां ये दोनों अपनी दुनिया भर की यात्रा के अनुभवों को साझा करते थे। विश्वनाथ ने अपने फेसबुक पेज पर दोनों की ग्रैंड कैन्यन एक मुस्कराती हुई तस्वीर लगाई है। जानकारी के मुताबिक उन दोनों की शादी 2014 में हुई थी। दोनों ही सॉफ्टवेयर इंजीनियर थे।

केरल के चेंगन्नुर के कॉलेज ऑफ इंजीनियरिंग ने जताया मौत पर शोक

गौरतलब है कि केरल के चेंगन्नुर के कॉलेज ऑफ इंजीनियरिंग ने उनकी मौत पर शोक जताया। उन्होंने उनके लिए एक फेसबुक पोस्ट शेयर किया जिसमें लिखा कि दोनों उनके एलुमनी थे और उनकी ‘दुर्घटनावश मौत’ गहरा दुख है। कॉलेज ने कहा, ‘हमारी संवेदनाएं इस प्यारे जोड़े के दोस्तों और परिवार के सदस्यों के साथ हैं। ईश्वर उनकी आत्मा को शांति दें।’

ट्रेंडिंग वीडियो