scriptइन दो नेताओं ने कांग्रेस राष्ट्रीय अध्यक्ष को सौंपा इस्तीफा, लोकसभा चुुनाव में हार की ली जिम्मेदारी | 2 leaders sent resignation to Congress after defeat in Lok sabha 2019 | Patrika News

इन दो नेताओं ने कांग्रेस राष्ट्रीय अध्यक्ष को सौंपा इस्तीफा, लोकसभा चुुनाव में हार की ली जिम्मेदारी

locationअमेठीPublished: May 25, 2019 06:08:58 pm

Submitted by:

Abhishek Gupta

लोकसभा चुनाव परिणाम आने के बाद कांग्रेस को अमेठी में मिली हार से बाद पार्टी कार्यकर्ता व नेता मायूस हैं।

Sonia Rahul

Sonia Rahul

अमेठी. लोकसभा चुनाव परिणाम आने के बाद कांग्रेस को अमेठी में मिली हार से बाद पार्टी कार्यकर्ता व नेता मायूस हैं। कांग्रेस राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी ने तो शुक्रवार को अपने पद से इस्तीफे की पेशकश भी कर दी थी, हालांकि शनिवार को इसे खारिज कर दिया गया। वहीं नैतिकता के आधार पर अमेठी में दो नेताओं ने इस्तीफे की पेशकश की है। जिला इकाई के अध्यक्ष ने राहुल गांधी की हार की नैतिक जिम्मेदारी लेते हुए इस्तीफा की पेशकश की है। वहीं अमेठी के कांग्रेस नगर अध्यक्ष ने भी इस्तीफा दे दिया है।
ये भी पढ़ें- सपा से भाजपा में शामिल हुए इस बड़े नेता ने बिगाड़ दिया अखिलेश का खेल, इन दो सीटों पर दिलाई भाजपा प्रत्याशियों को बड़ी जीत

अमेठी की नगर कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष परवेज खान ने कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी को इस्तीफा भेजा है। इसमेें उन्होंने लिखा है कि मैं लोकसभा चुनाव वर्ष 2019 में संसदीय क्षेत्र, अमेठी से कांग्रेस की हार की जिम्मेदारी लेते हुए नगर अध्यक्ष, अमेठी के पद से इस्तीफा देता हूं।
जिलाध्यक्ष ने भी इस्तीफे की पेशकश की-

इससे पहले अमेठी जिला इकाई के अध्यक्ष योगेंद्र मिश्रा ने भी इस्तीफे की पेशकश की जिसमें उन्होंने लिखा कि मैं लोकसभा चुनाव में संसदीय क्षेत्र अमेठी से कांग्रेस के हार की नैतिक जिम्मेदारी लेते हुए अध्यक्ष जिला कांग्रेस कमेटी- अमेठी पद से इस्तीफा देता हूं।
ये भी पढ़ें- लोकसभा चुनाव नतीजों को देख मायावती ने दिया बड़ा बयान, गठबंधन के लिए कहा यह

आपको बता दें कि कांग्रेस यूपी में केवल रायबरेली सीट ही बचा पाने में कामयाब रही। कांटे की टक्कर में राहुल अमेठी में स्मृति ईरानी से लोकसभा चुनाव हार गए।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो