scriptमलिक मोहम्म्द शोध संस्थान की मरम्म्त के लिए राहुल गांधी ने दिए 28 लाख रुपये | 28 lakh rupees for the reconstruction of Malik Mohammad shodh sansthan | Patrika News
अमेठी

मलिक मोहम्म्द शोध संस्थान की मरम्म्त के लिए राहुल गांधी ने दिए 28 लाख रुपये

पद्मावती के रचयिता मलिक मोहम्मद जायसी की याद में बने शोध संस्थान की जर्जर हालत को ठीक करने के लिए 28 लाख रुपये दिए हैं

अमेठीNov 21, 2018 / 01:21 pm

Karishma Lalwani

malik mohammad shodh sansthan

मलिक मोहम्म्द शोध संस्थान की मरम्म्त के लिए राहुल गांधी ने दिए 28 लाख रुपये, जल्द शुरू होगा काम

अमेठी. सोमवार को केंद्रीय कपड़ा मंत्री स्मृति ईरानी अमेठी के एक दिवसीय दौरे पर थीं। इस दौरान अमेठी को 80 करोड़ रुपये की सौगात देने के साथ-साथ उन्होंने वहां के लोगों के सामने यह सवाल भी रखा था कि राहुल गांधी ने अमेठी के लिए क्या किया है। स्मृति ईरानी और अन्य भाजपा मंत्रियों द्वारा राहुल गांधी के कार्यों पर सवाल उठाने के बाद लगता है राहुल गांधी अलर्ट हो गए हैं। ऐसे में जब लोकसभा चुनाव नजदीक हो और विपक्ष मजबूती से उनके लोकसभा क्षेत्र अमेठी मैं अपना पांव पसार रहा है, तब राहुल गांधी को भी अपने लोकसभा क्षेत्र की चिंता सताने लगी है। उन्होंने कवि और पद्मावती के रचयिता मलिक मोहम्मद जायसी की याद में बने शोध संस्थान की जर्जर हालत को ठीक करने के लिए 28 लाख रुपये दिए हैं।
28 लाख देकर संस्थान की मरम्मत कराएंगे राहुल गांधी

बता दें की अमेठी जिले के जायस कस्बे में प्रसिद्ध सूफी संत एवं कवि मलिक मोहम्मद जायसी की याद में जायसी शोध संस्थान की हालत बदहाल हो चुकी है। यह वही स्थान है जहां पर राहुल गांधी ने अपने पिछले दौरे में जनसभा को संबोधित किया था। यहां की जर्जर हालत को देखकर उन्होंने उसी समय इसके सौंदर्यीकरण के कार्य के लिए 28 लाख रुपये देने की घोषणा की थी। इसमें से 13 लाख रुपये की किस्त पहुंच चुकी है। जल्द ही वहां पर बाउंड्री वॉल पर काम शुरू हो जाएगा। साथ ही पेयजल व्यवस्था भी होगी। यहां बना शोध संस्थान राजीव गांधी की देन है।
धार्मिक और सामाजिक संस्थानों पर देना चाहिए ध्यान

राहुल गांधी द्वारा जायसी शोध संस्थान के सौंदर्यीकरण के लिए दी गई धनराशि पर भारतीय जनता पार्टी के जिलामंत्री सुधांशु शुक्ल ने इसे राजनीति बताया है। उनका कहना है कि शोध संस्थान के लिए जो धन आवंटित किया गया है, वह तुष्टीकरण की राजनीति है। राहुल गांधी को सिर्फ जाति और समुदाय ध्यान में आता है। अमेठी में बहुत सारे मंदिर और सामाजिक स्थल हैं, जिनकी मरम्म्त पर उनको ध्यान देना चाहिए। शुक्ल ने कहा कि अगर राहुल गांधी अमेठी को कुछ देना ही चाहते हैं, तो सभी धार्मिक और सामाजिक संस्थानों पर ध्यान दें।

Home / Amethi / मलिक मोहम्म्द शोध संस्थान की मरम्म्त के लिए राहुल गांधी ने दिए 28 लाख रुपये

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो