scriptराहुल गांधी को 700 रुपए का भेजा गया डिमांड ड्राफ्ट हुआ वायरल | 700 Rs. Demand draft to Congress chief became viral | Patrika News

राहुल गांधी को 700 रुपए का भेजा गया डिमांड ड्राफ्ट हुआ वायरल

locationअमेठीPublished: Feb 11, 2018 08:53:48 pm

Submitted by:

Ashish Pandey

डिमांड ड्राफ्ट न. 073535 है। जो राहुल गांधी के नाम एकाउंट पेई है।
 

700 Rs. Demand draft

700 Rs. Demand draft

अमेठी. उत्तर प्रदेश के अमेठी जि़ले के सांसद एवं कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी को 700 रुपए का जारी हुआ एक डिमांड ड्राफ्ट इस समय यहां सोशल मीडिया पर तेज़ी से वायरल हो रहा है। वैसे ये पहला मामला नहीं है बीते वर्ष राहुल गांधी को भेजा गया 100 रुपए का एक डिमांड ड्राफ्ट मीडिया की ख़बरों में टीआरपी पर था।
जानकारी के अनुसार राहुल गांधी के संसदीय क्षेत्र अमेठी में शनिवार देर रात से वायरल डिमांड ड्राफ्ट ने सियासी ऊफान खड़ा कर दिया। वायरल डिमांड ड्राफ्ट सेंट्रल बैंक आफ इंडिया की गाजियाबाद के एम.एम.एच. कालेज ब्रांच का है और 9 फऱवरी 2018 को जारी हुआ है। जिसका डिमांड ड्राफ्ट न. 073535 है। जो राहुल गांधी के नाम एकाउंट पेई है।
2017 में भेजा गया था 100 रुपए का डिमांड ड्राफ्ट
वैसे अमेठी में सियासत को गर्म करने वाले इस ड्राफ्ट की हक़ीक़त बस बैंक के नाम और एड्रेस से खुल गई है, कयास लगाया जा रहा है कि वायरल उक्त ड्राफ्ट एक प्राइवेट कम्पनी में जाब करने वाले
गाजियाबाद निवासी मुकेश मित्तल द्वारा भेजा गया है। दरअसल पिछले वर्ष 17 जनवरी 2017 को भी मुकेश ने इसी बैंक की इसी शाखा से 100 रुपए का एक डिमांड ड्राफ्ट बनवाकर राहुल गांधी को भेजा था।
उन्होंंने ऐसा इसलिए किया था कि इस क़दम को उठाने से दो दिन पहले राहुल गांधी ने उत्तराखंड के ऋ षिकेश में प्रधानमंत्री मोदी के कपड़ों पर तंज कसते हुए अपना फटा कुर्ता जनता को दिखाया था। मुकेश मित्तल ने आम नागरिक की तरह राहुल गांधी के नाम चि_ी लिखी और फटा कुर्ता सिलवाने के लिए 100 रुपए डिमांड ड्राफ्ट भेजा था।
कांग्रेस अध्यक्ष बोले ये है साजिश
वैसे डिमांड ड्राफ्ट के मामले पर कांग्रेस जिलाध्यक्ष योगेंद्र मिश्रा ने कहा कि फिलहाल अभी तक वायरल ड्राफ्ट को उन्होंंने अपनी आंखों से नहीं देखा है, उन्हें मीडिया के माध्यम से जानकारी हो रही है और अगर ऐसा किसी ने किया है तो ये हमारे विरोंधियों की साजिश है और वो गुजरात के बाद से हमारे राष्ट्रीय अध्यक्ष को हज़म नहीं कर पा रहे हैं, लेकिन 2019 में देश की जनता ऐसे विरोंधियों को जवाब देगी।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो