scriptआकाशीय बिजली से दो की मौत और आठ घायल | Amethi bad weather Alert Celestial lightning two death Eight injured | Patrika News

आकाशीय बिजली से दो की मौत और आठ घायल

locationअमेठीPublished: Sep 24, 2020 12:04:39 pm

Submitted by:

Mahendra Pratap

यूपी कई जिलों में भारी बारिश और आकाशीय बिजली का कहर है
अमेठी जिले के अलग-अलग स्थानों पर आकाशीय बिजली ने ली दो की जान

आकाशीय बिजली से दो की मौत और आठ घायल

आकाशीय बिजली से दो की मौत और आठ घायल

अमेठी. यूपी कई जिलों में भारी बारिश और आकाशीय बिजली का कहर है। अमेठी जिले के अलग-अलग स्थानों पर आज आकाशीय बिजली का कहर देखने को मिला है। गौरीगंज के बेनीपुर बल्देव गोसाई मठिया गांव में जानवर चरा रहे आठ लोग आकाशीय बिजली से झुलस गए, जिसमें एक महिला की मौत हो गई। मुसाफिरखाना कोतवाली क्षेत्र के पलिया पूरब में मछली मार रहे एक युवक की भी मौत हुई है।
जानकारी के अनुसार पहली घटना कोतवाली गौरीगंज के बेनीपुर बल्देव गोसाई मठिया में आकाशीय बिजली गिरने से सात लोग गम्भीर रूप से जख्मी हुए। जिनका जिला अस्पताल में इलाज चल रहा है। घटना में राजाराम पासी की पत्नी घर के पीछे सब्जी के खेत मे काम रही थी। अचानक बारिश होने से वह पेड़ के नीचे खड़ी हो गयी। वहीं पर कुछ बकरी चरा रहे बच्चे भी खड़े थे, तभी तेज बारिश के साथ आकाशीय बिजली गिर पड़ी। जिससे राम राज की पत्नी की मौके पर ही मौत हो गयी।
दूसरी घटना कोतवाली क्षेत्र के अफोइया के पूरे पासिन की है जहां भुनेश्ववर की पुत्री कमलेश कुमारी भी आकाशीय बिजली के चपेट में आ गयी है। इसके अलावा सचिन पुत्र राम सजीवन, सती पुत्री रज्जन, अनिल पुत्र रज्जन, राज पुत्र सुंदर लाल, अजय पुत्र फूल चन्द्र, कोमल पुत्र विपराज, राम दुलारी पुत्र राम नारायण घायल हुए हैं।
मुसाफिरखाना कोतवाली के पलिया पूरब चंदा में आरिफ खान और उसका दोस्त मछली पकड़ने गए थे। तभी आकाशीय बिजली गिरी और इसकी चपेट में आने से वसीम खान की मौके पर मौत हो गई जबकि दूसरे घायल अब्बास अहमद को गंभीर हालत में भर्ती किया गया। बाद में उन्हें जिला अस्पताल रेफर कर दिया गया।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो