script

राजनीति विशेष के लिए नहीं बल्कि कृषि क्षेत्र में भी अमेठी की हो पहचान : गरिमा सिंह

locationअमेठीPublished: Aug 26, 2017 11:34:00 am

Submitted by:

Ruchi Sharma

राजनीति विशेष के लिए नहीं बल्कि कृषि क्षेत्र में भी अमेठी की हो पहचान : गरिमा सिंह

garima singh

Garima singh

अमेठी. मूलभूत सुविधाएं देने के लिए प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी द्वारा संचालित संकल्प सिद्धि न्यू इंडिया मूवमेंट मंथन का एक कार्यक्रम यूपी के अमेठी में भी आयोजित हुआ। कार्यक्रम का संकल्प और आयोजन किसानों की आय को दोगुना करने के उद्देश्य से कृषि वैज्ञानिकों के नेतृत्व में अमेठी विधानसभा के भादर ब्लाक स्थित शिव दुलारी महिला डिग्री कॉलेज गुंगवाछ में संपन्न हुआ।
किसानों के लिए आयोजित इस कार्यक्रम में मुख्य अतिथि के रूप में अमेठी विधायिका गरिमा सिंह उनके प्रतिनिधि अन्नत विक्रम सिंह ने कार्यक्रम में हिस्सा लिया। दीप प्रज्वलित कर कार्यक्रम की शुरुआत करते हुए अमेठी विधायिका गरिमा सिंह ने राज्य सरकार कि तमाम छोटी बड़ी योजनाओं कि जानकारी देने के साथ राज्य सरकार के कार्यों कि सराहना करते हुए कहा कि भारतीय जनता पार्टी जमीनी स्तर के कार्यकर्ताओं से जुड़ी है। प्रधानमंत्री के साथ स्वयं मुख्यमंत्री का सपना भी देश व प्रदेश को तरक्की के शिखर पर पहुंचाने का है।
संकल्प से सिद्धि कार्यक्रम के दौरान अमेठी विधायक गरिमा सिंह ने समस्त किसानों को संकल्प का पाठ करवाया एवं कृषि संबंधित किसानों को हर प्रकार की सुविधा मुहैया करवाने का आश्वासन दिया ।

केंद्र एवं प्रदेश की सरकार के माध्यम से अमेठी भारतीय जनता पार्टी के युवा नेता राजकुमार अनंत विक्रम सिंह ने अपने संबोधन में किसानों को अवगत कराया कि हम चाहते हैं कि अमेठी सिर्फ राजनीति विशेष के लिए ही न जानी जाए बल्कि 2022 तक अमेठी को कृषि के क्षेत्र में एक महत्वपूर्ण स्थान के नाम से जाना जाए।
देश एवं प्रदेश के पटल पर उन्होंने अपने संबोधन में लोगों को बताया कि जीवन के हर पहलू को महत्वपूर्ण एवं प्रभावशाली ढंग से जीना चाहिए। हर व्यक्ति को उन्होंने कृषि अनुसंधान की टीम का आभार व्यक्त किया। अमेठी विधानसभा क्षेत्र के भीतर यह कार्यक्रम करने के लिए कार्यक्रम को संबोधित करते हुए कृषि निदेशक अश्विनी दत्त पाठक, डॉक्टर अजय कृष्ण, डॉक्टर एसएन सिंह एवं डॉक्टर आरके सिंह ने किसानों को नई-नई किस्म की कृषि के बारे में विधिवत रूप से समझाया।
कार्यक्रम में मुख्य अतिथि के रूप में अमेठी विधायक गरिमा सिंह उनके प्रतिनिधि राजकुमार अनंत विक्रम सिंह, एसएन सिंह प्रमुख केवीके, अश्वनी दत्त पाठक निदेशक केवीके अनुसंधान लखनऊ, डॉक्टर आरके सिंह इत्यादि गणमान्य व्यक्ति कार्यक्रम में सम्मिलित हुए एवं किसानों को केंद्र एवं प्रदेश सरकार के द्वारा नई कृषि योजनाओं के बारे में अवगत कराया।

ट्रेंडिंग वीडियो