scriptराहुल गांधी की अमेठी में रंजना और शकील ने मारी बाजी | Amethi nikay chunav Result 2017: ranjana win in ward 2 | Patrika News
अमेठी

राहुल गांधी की अमेठी में रंजना और शकील ने मारी बाजी

अध्यक्ष पद के लिए अब तक की मतगणना में भाजपा उम्मीदवार कांग्रेस उम्मीदवार से आगे हैं।

अमेठीDec 01, 2017 / 10:49 am

Ashish Pandey

Amethi

Amethi

अमेठी. शुक्रवार को अमेठी में भी वोटों की गणना शुरू हुई। यहां पर नगर पालिका अध्यक्ष के लिए कांग्रेस और भाजपा में कांटे का मुकाबला है। भाजपा कांग्रेस उम्मीदवार से आगे चल रही है। वहीं अमेठी के जायस नगर पालिका के वार्ड नंबर सात से मो. शकील २१६ वोट पाकर विजयी रहे। वहीं वार्ड दो से निर्दलीय प्रत्याशी रंजना 537 वोट पाकर विजयी रहीं।
जायस नगर पालिका से वार्ड नंबर 21 से निर्दलीय रजिया निशा 303 वोंट पाकर विजयी। जायस नगरपालिका के सभासद के चुनाव में वार्ड नम्बर1 से अशोक सोनकर 56 मत से वार्ड 2 से रंजना देवी, वार्ड नंबर 6 से निजामुद्दीन, वार्ड नम्बर 7 मो. शकील व वार्ड 21 से रजिया निशा विजयी घोषित की गई हैं। वहीं अध्यक्ष पद के लिए अब तक की मतगणना में भाजपा उम्मीदवार कांग्रेस उम्मीदवार से आगे हैं। अमेठी में कुछ वार्डों के परिणाम आ गए हैं। जिसमें कई निर्दलीय प्रत्याशियों ने बाजी मारी है।
वहीं अमेठी के कई वार्डों में भाजपा और कांग्रेस के बीच कांटे का मुकाबला देखने को मिल रहा है। कहीं पर कांग्रेस तो कहीं पर भाजपा आगे है लेकिन यह मार्जिन केवल कुछ ही वोटों का है। ऐसे में यह कहना मुश्किल है कि जीत किसकी होगी।। सुबह से ही मतगणना स्थल पर प्रत्याशियों और उनके समर्थकों की भारी भीड़ जमा रही। वहीं कई लोग हार जीत का कयास लगाते भी देखे जा रहे थे।
पोस्टल बैलट की गिनती में भाजपा अव्वल

प्रदेश के सोलह नगर निगमों में पोस्टल बैलट की गिनती में सभी 16 नगर निगम में भाजपा ही आगे रही। इलाहाबाद में अभिलाषा गुप्ता, कानपुर में प्रमिला पाण्डेय, लखनऊ में संयुक्ता भाटिया , अलीगढ़ में राजीव अग्रवाल, मुरादाबाद में विनोद अग्रवाल, वाराणसी में मृदुला जायसवाल और गोरखपुर में सीताराम जायसवाल को पोस्टर बैलट के मतों में 70 फीसदी से ज्यादा मत हासिल हुए। पोस्टल बैलट की लड़ाई में भाजपा की जीत को सरकारी कर्मचारियों के बीच भाजपा की स्वीकार्यता के रूप में देखा गया है।
79113 नेताओं का भाग्य तय करेगा यूपी की सियासत

निकाय चुनावों में 16 नगर निगम समेत 198 नगर पालिका परिषद और 438 नगर पंचायतों के प्रमुखों के साथ-साथ पार्षदों/सभासदों के पदों के नतीजे यूपी की सियासत की दिशा तय करेंगे। निकाय चुनावों ने लोकसभा और विधानसभा चुनावों में चारो खाने चित हुई बसपा और पार्टी सुप्रीमो मायावती को नई ऊर्जा से लबरेज किया है। तीन चरणों में हुए निकाय चुनावों में कुल 79,113 उम्मीदवार चुनावी मैदान में थे। मतगणना सभी 75 जिलों के 334 केंद्रों पर जारी है। गौरतलब है कि तीन चरणों की वोटिंग में कुल मिलाकर 52.50 फीसदी मतदान हुआ था।
11200 टेबल पर 56 हजार कर्मचारी

राज्य निर्वाचन आयोग ने चुनावी नतीजों को जल्द सामने लाने के लिए पुख्ता इंतजार किए हैं। प्रदेश के 334 मतगणना स्थानों पर 11,200 टेबल पर 56 हजार कर्मचारी मुस्तैद किए गए हैं। मेयर और अध्यक्ष पद के लिए 6 हजार मतगणना टेबल, जबकि पार्षद और सभासदों के पदों के लिए 5,200 टेबल पर गिनती जारी है। चुनाव के नतीजे मतगणनास्थल से ही आयोग की वेबसाइट (http://sec.up.nic.in) पर अपलोड करने की व्यवस्था है। इसके बाद आयोग की वेबसाइड से प्रमाणपत्र की कॉपी निकालकर आरओ की हस्ताक्षर के बाद वापस वेबसाइट पर स्कैन करके अपलोड करने का इंतजाम पहली मर्तबा हुआ है। मतगणना पर नजर रखने के लिए सभी मतगणना केंद्रों पर सीसीटीवी कैमरे लगाए गए हैं।

Home / Amethi / राहुल गांधी की अमेठी में रंजना और शकील ने मारी बाजी

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो