scriptपानी के लिए तरस जाते हैं लोग, सांसद में गूंजा है मुद्दा लेकिन मिला ये जवाब | amethi people upset with water and other facilities | Patrika News

पानी के लिए तरस जाते हैं लोग, सांसद में गूंजा है मुद्दा लेकिन मिला ये जवाब

locationअमेठीPublished: May 19, 2018 02:36:23 pm

Submitted by:

Mahendra Pratap

सुविधाओं की कमी से परेशान हो गए हैं लोग

indian parliament

cb

अमेठी. जिस अमेठी को नेहरू गाँधी परिवार के गढ़ के रूप में आज भी जाना जाता है। उस अमेठी में आजादी के 70 साल बीत जाने के बाद भी एक गांव ऐसा है, जहाँ सुविधाओं की आज भी कमी है। जी हां, राहुल गांधी के इस संसदीय क्षेत्र अमेठी में एक एेसा गांव है जहां लोगों को पानी जैसी बुनियादी गंभीर समस्या से जूझना पड़ता है।
कपड़े धोने के लिए कुंवे का पानी उपयोग होता है

खेत की मेड़ों और पगडंडियों पर कतार लगा जाती इन महिलाओं को गौर से देखिए ये कही और नहीं बल्कि अपनी व अपने परिवार की प्यास बुझाने के लिए आज भी खुले कुवे से पानी निकालने के लिए गांव से दूर एक खेत में जा रही है। दरअसल पूरा मामला अमेठी जनपद के संग्रामपुर थाना क्षेत्र के करनाईपुर के नोनरा गांव से जुड़ा है। इस गांव के लोगों का कहना है कि उन्हें रोज पानी कि समस्या से जूझना पड़ता है। गांव में पीने के पानी के लिए महज एक ही कुआं है, जहां मीठा पानी मिलता है और बाकी गांव में कई हैंड पंप लगे लेकिन सब मे खारा पानी निकलता है। इससे खाना भी नहीं पक पाता। यहां तक कपड़े व बर्तन धुलने के लिए गांव के लोगों को दूर इस कुंवे का सहारा लेना पड़ता है।
राहुल गांधी और स्मृति ईरानी से की है शिकायत

गौरतलब है कि इस वीवीआईपी क्षेत्र अमेठी के मतदाताओं ने राजनैतिक धुरनधरों को सांसद से लेकर प्रधानमंत्री तक दिए। उसके बाद भी आज तक उन्हीं के वीवीआईपी क्षेत्र में पानी जैसी गंंभीर समस्या से जूझ रहे लोग नाराज हैं। लोगों का कहना है कि इस गंभीर समस्या की शिकायत कई बार सांसद राहुल गांधी व केन्द्रीय मंत्री स्मृति ईरानी से की। लेकिन आज तक न तो सांसद और न ही केन्द्रीय मंत्री स्मृति ईरानी ने इस गांव पर ध्यान दिया। यही नहीं कोई भी अधिकारी भी इनके इस समस्या से कन्नी काटते फिरते रहते है।
जल्द दूर करेंगे लोगों की परेशानी

वहीं जब इस मामले में एस डी एम से बात की गई तो उनका कहना है कि आप लोगों के माध्यम से मामले की जानकारी मिली है और जल्द ही पानी की समस्या को दूर किया जाएगा। जल निगम के एक्सचियन से बात कर के जल्द ही साफ पानी पीने की व्यवस्था की जाएगी।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो