scriptपुलिस ने लूट करने वाले दो शातिर लुटेरों को किया गिरफ्तार, जानिए साथ में क्या-क्या चीजें हुई बरामद | Amethi Police and Swat team arrested two thief | Patrika News
अमेठी

पुलिस ने लूट करने वाले दो शातिर लुटेरों को किया गिरफ्तार, जानिए साथ में क्या-क्या चीजें हुई बरामद

पुलिस तथा स्वाट टीम के संयुक्त चेकिंग अभियान में व्यापारी से लूट करने वाले दो शातिर लूटेरे गिरफ्तार हुए।

अमेठीAug 31, 2019 / 03:14 pm

Neeraj Patel

पुलिस ने लूट करने वाले दो शातिर लुटेरों को किया गिरफ्तार, जानिए साथ में क्या-क्या चीजें हुई बरामद

पुलिस ने लूट करने वाले दो शातिर लुटेरों को किया गिरफ्तार, जानिए साथ में क्या-क्या चीजें हुई बरामद

अमेठी. पुलिस तथा स्वाट टीम के संयुक्त चेकिंग अभियान में व्यापारी से लूट करने वाले दो शातिर लूटेरे गिरफ्तार हुए। लूटेरों के पास लूट की घटना का नगद रुपया 10 हजार व 01 अदद मोबाइल के साथ 02 अभियुक्तों को गिफ्तार किया गया। जिनके कब्जे से लूट के 10 हजार रुपए नगद, 01 मोबाइल, 02 अदद तमंचा व 04 अदद जिन्दा कारतूस 315 बोर का तमंचा बरामद हुआ।

ये है पूरा मामला

जिले में 9 जुलाई 2019 को एक व्यापारी सुरेश श्रीवास्तव से शाम को 7:00 बजे के लगभग निहालगढ़ रेलवे स्टेशन से अपने घर जा रहे थे और रास्ते में दो बाइक पर तीन लोग आए उनको असलहा लगाकर उनसे लूटपाट किया और उनकी बाइक में जो पैसा था और बैंक का कार्ड था वह सब लूट ले गए उसी घटना के अनावरण में तीन में से दो अभियुक्त को लोगों ने पकड़ लिया है इन दोनों के नाम सलमान और नौशाद हैं तथा घटना में जो बाइक प्रयुक्त की गई थी। स्प्लेंडर और अपाचे दोनों बाइक हमारे कब्जे में आ गई है।

बता दें कि दोनों अभियुक्तों के पास एक एक तमंचा और दो-दो जिंदा कारतूस मिले हैं हमने कुछ पैसा भी रिकवर किया है, उनमें से कुछ पैसा इन लोगों ने खर्च कर लिया था जो इन तीनों का मास्टरमाइंड है। वह है राजू उर्फ सज्जाद हुसैन वह हमारी पकड़ से अभी भागा है उस पर हमारी टीम लगी हुई है जल्दी ही गिरफ्तार हो जाएगा और इसमें जो मुखबिरी का काम करता था वह नौशाद था नौशाद ने घटना वाले दिन जहां से व्यापारी का आवागमन था वहां पर तीन-चार दिन से रेकी का काम करता था उसने पैटर्न में देखा कि यहां से व्यापारी जाता है और बैग लेकर जाता है और अकेला जाता है उसके बाद उसने घटना वाले दिन व्यापारी की लोकेशन से कुछ दूर पर एक पेड़ के नीचे खड़े होकर फोन किया और फोन सलमान के पास आया और सलमान को उसने बताया कि अब मूवमेंट हो रहा है उसके बाद सलमान और राजू दोनों अपाचे पर गए उन्होंने कट्टे के साथ व्यापारी को लूटा आज उसी का अनावरण अमेठी पुलिस द्वारा किया जा रहा है।

लूट का प्रयास

साथ ही इनसे पूछताछ की गई तो इन्होंने यह भी स्वीकारा कि अभी 28 अगस्त को एक लूट का प्रयास हुआ था जिसमें थाना मुसाफिरखाना में उसमें भी इन लोगों ने ऐसे ही टारगेट किया था उसकी मुखबिरी भी नौशाद ने ही की थी वह अटेंड के बाद तीनों मौके से भाग गए थे जब वहां पर गांव वाले इकट्ठा हो गए थे हम लोग जब अभियान चला रहे हैं कि चोरी के वाहन या अवैध है कहीं मिलते हैं संदिग्ध व्यक्तियों की चेकिंग हो रही है उसी के चलते हमारे थाने के दो सिपाही और हमारी क्राइम टीम के 2 लोग ने मिलकर उन्होंने गिरफ्तार किया इनको बाजार शुक्ल की रेलवे क्रॉसिंग के पास से गिरफ्तार किया गया।

मौके से राजू भाग गया दुर्भाग्यवश उसकी बाइक छूट गई और वह हमारे कब्जे में है इनका पूर्व में आपराधिक इतिहास भी है यह 308 के मुकदमे में सलमान और नौशाद जेल गए थे वहीं पर इन लोगों की दोस्ती हुई उसके बाद लगातार इन्होंने लुटे की और भीम का आपराधिक रिकार्ड महामाया जा रहा है पर्याप्त अपराधिक इतिहास मिल जाने पर और राजू की गिरफ्तारी हो जाने पर गैंगस्टर की कार्यवाही की जाएगी।

Home / Amethi / पुलिस ने लूट करने वाले दो शातिर लुटेरों को किया गिरफ्तार, जानिए साथ में क्या-क्या चीजें हुई बरामद

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो