scriptसांसद स्मृति ईरानी 22 फरवरी को गौरीगंज में करेंगी ऐसा काम, जनता करेगी वाह-वाह, गांधी परिवार हो जाएगा परेशान | Amethi Smriti Irani 22 Feb Gauriganj public wah Gandhi family worried | Patrika News

सांसद स्मृति ईरानी 22 फरवरी को गौरीगंज में करेंगी ऐसा काम, जनता करेगी वाह-वाह, गांधी परिवार हो जाएगा परेशान

locationअमेठीPublished: Feb 21, 2021 11:37:29 am

Submitted by:

Mahendra Pratap

– स्मृति ईरानी सोमवार दोपहर 12 बजे जिला मुख्यालय गौरीगंज पहुंचेंगी- गौरीगंज कलेक्ट्रेट स्थित उप निबंधक कार्यालय में कराएंगी बैनामा – पेट्रोलियम संस्थान के कार्यक्रम में करेंगी शिरकत – रायबरेली की सलोन विधानसभा के गोपालपुर गांव में निर्मित भवन का लोकार्पण करेंगी

सांसद स्मृति ईरानी 22 फरवरी को गौरीगंज में करेंगी ऐसा काम, जनता करेगी वाह-वाह, गांधी परिवार हो जाएगा परेशान

सांसद स्मृति ईरानी 22 फरवरी को गौरीगंज में करेंगी ऐसा काम, जनता करेगी वाह-वाह, गांधी परिवार हो जाएगा परेशान

अमेठी. अब अमेठी की जनता को अपने सांसद से मिलने के लिए दिल्ली की दौड़ नहीं लगानी पड़ेगी। अमेठी में ही जाकर सांसद का दरवाजा खटखटाकर अपनी गुहार लगा सकते हैं। सोमवार को केंद्रीय मंत्री एवं अमेठी सांसद स्मृति ईरानी गौरीगंज पहुंच रही हैं। और अपने किए गए ऐलान को मूर्त रुप देने के लिए अमेठी संसदीय क्ष्रेत्र में अपना घर बनवाने जा रहीं हैं। कहा जा रहा है कि इस बार सांसद स्मृति ईरानी गौरीगंज पहुंच रही हैं, और वह यहां जमीन खरीदेगी, उसकी रजिस्ट्री कराएंगी फिर दिल्ली जाएंगी।
कौन है खूंखार हत्यारी शबनम का बेटा ताज और कौन कर रहा उसकी परवरिश

स्थाई आवास के लिए भूमि का बैनामा :- अमेठी सांसद स्मृति ईरानी 2014 में अमेठी से लोकसभा चुनाव लड़ने के लिए आईं थीं। तब से वो यहां किराए के मकान में करती रही हैं। हालांकि वर्ष 2014 में हार के बाद भी उनका अमेठी आना-जाना बराबर ही लगा रहा। अब कांग्रेस के सियासी दुर्ग अमेठी में उनके अशियाना बनने की बात अमलीजामा पहनने जा रही है। जिला मुख्यालय गौरीगंज के करीब सोमवार को सांसद के स्थाई आवास के लिए भूमि का बैनामा करवाने की कवायद होने जा रही है।
स्मृति ईरानी ने मंच से किया था ऐलान :- वर्ष 2019 में सांसद चुनने के बाद तिलोई के एक कार्यक्रम में सांसद स्मृति ईरानी ने मंच से ही अमेठी में अपने लिए आवास बनाने की घोषणा करते हुए कहा था कि अब अमेठी का सांसद अपनों के साथ अपनों के बीच रहेगा। तब से लगातार आवास के लिए जमीन की तलाश हो रही है। कई जगह आवास के लिए जमीन देखी भी गई पर अब आवास के लिए उपयुक्त जमीन मिल गई है। भूमि का बैनामा होने के साथ ही आवास का निर्माण शुरू होगा।
कैंप कार्यालय भी चलता है :- आम चुनाव 2019 के पहले केंद्रीय मंत्री स्मृति ने गौरीगंज के जामो रोड पर कलेक्ट्रेट के करीब एक मकान किराए पर ले रखा था। बाद उन्होंने उसी मकान को आवास के साथ सांसद का कैंप कार्यालय भी बनाया गया। सांसद बनने के बाद स्मृति ने अमेठी में किसी गेस्ट हाउस के बजाय अपने इसी आवास पर रुकती हैं और यहीं उनका कैंप कार्यालय भी चलता है।
पेट्रोलियम संस्थान के कार्यक्रम में होगी शामिल :- केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी सोमवार 22 फरवरी को एक दिवसीय दौरे पर अमेठी पहुंच रही हैं। स्मृति ईरानी दोपहर 12 बजे जिला मुख्यालय गौरीगंज पहुंचेंगी। गौरीगंज कलेक्ट्रेट परिसर में स्थित उप निबंधक कार्यालय में बैनामा कराने के बाद केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी बहादुरपुर ब्लॉक के पेट्रोलियम संस्थान में आयोजित एक कार्यक्रम में शामिल होंगी वहां से रायबरेली की सलोन विधानसभा के गोपालपुर गांव में निर्मित भवन का लोकार्पण करने के साथ ही लोगों से मुलाकात कर वापस दिल्ली रवाना हो जाएंगी।
गांधी परिवार की धड़कनें बढ़ीं :- गांधी परिवार अमेठी के लोगों से परिवार का रिश्ता होने की दुहाई वर्षों से देती चली आई है। ये और बात है कि कई दशक में भी गांधी परिवार के सदस्य अमेठी में एक आशियाना नहीं बना सके। यहां के लोगों को उनसे मिलना हो तो दिल्ली तक की लंबी दौड़ लगानी पड़ती थी। पर अब स्मृति ईरानी के अमेठी में आशियाना बनाने के ऐलान से गांधी परिवार की धड़कनें बढ़ गई हैं।
https://www.dailymotion.com/embed/video/x7zg0qp

ट्रेंडिंग वीडियो