यूपी ग्राम पंचायत चुनाव 2021: अमेठी में मतदाता सूची में भारी गड़बड़, दो बीएलओ पर एफआईआर दर्ज

- एसडीएम की सख्त कार्रवाई से पूरे क्ष़ेत्र में हंगामा मचा
- पूरे घोसियान व सराय हृदयशाह ग्राम पंचायतों के सुपरवाईजरों से स्पष्टीकरण तलब

By: Mahendra Pratap

Updated: 18 Jan 2021, 01:23 PM IST

अमेठी. यूपी ग्राम पंचायत चुनाव 2021 की मतदाता सूची में तेजी से पूरी की जा रही है। चुनाव में पूरी ईमानदारी रहे और कोई गड़बड़ न हो इसलिए मतदाता सूची बेहद संजीदगी के साथ बनाई जा रही है। पर पंचायत चुनाव के लिए अमेठी में तैयार की जा रही मतदाता सूची में भारी गड़बड़ी होने के बाद एसडीएम ने दो बीएलओ पर एफआईआर दर्ज कराने के निर्देश दिये हैं। एसडीएम की सख्त कार्रवाई के बाद पूरे क्ष़ेत्र में हंगामा मच गया है। इसके साथ ही एसडीएम साहेब ने दो सुपरवाईजरों से स्पष्टीकरण भी तलब किया है।

उत्तर प्रदेश ग्राम पंचायत चुनाव 2021: 69 जिला पंचायतें और 880 ग्राम पंचायतें खत्म, कई प्रधानों का पत्ता कटा

सुपरवाइजर से स्पष्टीकरण तलब :- पंचायत चुनाव में मतदाता सूची को लेकर पूरे प्रदेश में इस वक्त पुनरीक्षण अभियान चल रहा है। कई जगहों से गड़बड़ी की शिकायत आई थी। अपने संज्ञान में लेने के बाद ज्वाइंट मजिस्ट्रेट संजीव कुमार मौर्य ने शिकायतों को सही पाया और उसके बाद बीडीओ गौरीगंज को शनिवार को पूरे घोसियान व सराय हृदयशाह के बीएलओ पर एफआईआर कराने के निर्देश दिये हैं। साथ ही दोनों ही ग्राम पंचायतों के सुपरवाइजर से स्पष्टीकरण तलब किया गया है। ज्वाइंट मजिस्ट्रेट ने बताया कि, बीडीओ को बीएलओ पर एफआईआर कराने व सुपरवाईजरों से स्पष्टीकरण प्राप्त करने को कहा गया है।

सूची का अंतिम प्रकाशन शीघ्र:- तहसीलों से जिले पर पांडुलिपियां पहुंचने का सोमवार को आखिरी दिन है। इसके बाद पांडुलिपियों को तय की गई एजेंसी को भेजा जाएगा। जिसके बाद वहां सूची फीड होगी। जिसके बाद सूची का अंतिम प्रकाशन होगा।

Show More
Mahendra Pratap Content
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned