scriptभाजपा की सहयोगी पार्टी के जिलाध्यक्ष से थानेदार ने मांगी 5 लाख की रंगदारी, थाने में टेबल पर सज गई नोटों की गड्डियां | BJP Govt alliance Party Jiladhyaksh asked for 5 Lakh Ransom by Police | Patrika News

भाजपा की सहयोगी पार्टी के जिलाध्यक्ष से थानेदार ने मांगी 5 लाख की रंगदारी, थाने में टेबल पर सज गई नोटों की गड्डियां

locationअमेठीPublished: Oct 25, 2018 09:30:19 pm

Submitted by:

Abhishek Gupta

भाजपा सरकार की सहयोगी पार्टी के बड़े नेता ने सलोन कोतवाल पर रंगदारी मांगने और फोन पर गाली गलौज करने आरोप लगाया है।

Ransom Amount

Ransom Amount

अमेठी. यूपी के अमेठी लोकसभा क्षेत्र में पुलिस विभाग का सनसनीखेज मामला सामने आया है। अपराधियों में खौफ पैदा करने का दावा कर रही पुलिस ने अपनी कार्यशैली से सरकार को कटघरे में लाकर खड़ा कर दिया है। ओमप्रकाश राजभार के नेत्रत्व वाली व भाजपा सरकार की सहयोगी पार्टी सुहेलदेव भारतीय समाज पार्टी के जिला अध्यक्ष जितेन्द्र सिंह ने सलोन कोतवाल पर रंगदारी मांगने और फोन पर गाली गलौज करने का आरोप लगाया है।
सलोन कोतवाली का मामला-

जानकारी के अनुसार पीड़ित जिला अध्यक्ष सलोन इन्स्पेक्टर रामाशीष उपाध्यय से इतना डर गया कि उसने कोतवाली पहुँच कर इंस्पेक्टर के सामने उसकी टेबल पर रंगदारी की रकम के पांच लाख रूपये सजा दिए। इसका वीडिओ वायरल हुआ तो पुलिस की कलई खुल गई। वीडियो में साफ़ दिखाई दे रहा है की किस तरह से यूपी के थानों में अवैध वसूली खुले आम चरम पर है। थानों में बैठे जिम्मेदार केवल रकम गिनने में यकीन रखते हैं, रुपया कहाँ से आया इसकी जानकारी नहीं लेना चाहते।
सुहेलदेव भारतीय समाज पार्टी के जिलाध्यक्ष से मांगी गई रंगदारी-

सलोन कोतवाली क्षेत्र के सलोन देहात के रहने वाले सुहेलदेव भारतीय समाज पार्टी के जिला अध्यक्ष जितेंद्र सिंह ने अपनी पैतृक संपत्ति बेचीं थी। यह बात सलोन के इन्स्पेक्टर को पता लग गई जिसके बाद उन्होंने जितेंद्र सिंह को नशे की हालत में फोन किया और उससे पैसे की मांग की। पैसा न मिलने पर उसे फोन पर जम कर गाली दी और रूपये न देने पर थाने में लाकर सबक सिखाने की धमकी दे दी। जिसके बाद सरकार की सहयोगी पार्टी सुभासपा के डरे सहमे जिलाध्यक्ष जितेंद्र सिंह ने सलोन कोतवाल के नजदीकी व्यक्ति के साथ कोतवाली पहुंच कर अपनी जान बचाने के इरादे से इन्स्पेक्टर को रंगदारी की मोटी रकम देकर अपनी जान बचायी।
एसपी बोलीं जांच कराकर की जाएगी कार्यवाई-

दरअसल अमेठी लोकसभा का सलोन कोतवाली का एरिया रायबरेली डिस्ट्रिक्ट में आता है। ऐसे में पीड़ित ने पुलिस अधीक्षक से मिल कर न्याय की गुहार लगायी। इस मामले में एसपी सुजाता सिंह ने कहा की यह मामला अमानत में खयानत का है, जांच कराकर कार्यवाई की जाएगी।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो