scriptअमेठी में गरजे शाह-योगी और स्मृति ईरानी, गांधी परिवार ने जनता से किया धोखा | BJP president Amit Shah rally in Amethi UP live hindi updates | Patrika News

अमेठी में गरजे शाह-योगी और स्मृति ईरानी, गांधी परिवार ने जनता से किया धोखा

locationअमेठीPublished: Oct 10, 2017 03:05:36 pm

अमित शाह ने कहा कि यहां से जीता हुआ प्रत्याशी कभी नहीं आता, लेकिन हारने वाली प्रत्याशी ने अमेठी को गले लगाकर रखा है।

BJP president Amit Shah rally in Amethi UP live hindi updates

अमेठी में गरजे शाह-योगी और स्मृति, गांधी परिवार ने जनता से किया धोखा

अमेठी. बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह मेंगलवार को अमेठी के दौरे पर रहे। अमेठी वह लोकसभा सीट है, जहां 2014 की भयंकर मोदी लहर के बावजूद कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी ने अपना कब्जा बनाए रखा था। इसलिए राहुल गांधी के गढ़ पर कब्जा करने के लिए बीजेपी पूरी ताकत लगा रही है। अमेठी दौरे पर अमित शाह के साथ मंच पर केंद्रीय कपड़ा मंत्री स्मृति ईरानी , उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ , उप मुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य के साथ करीब आधा दर्जन से अधिक मंत्रियों कि फौज मौजूद रही। बीजेपी के प्रेदश अध्यक्ष महेन्द्र नाथ पाण्डेय भी इस दौरे में अमित शाह के साथ थे।

गांधी परिवार ने नहीं किया कोई विकास

अमित शाह के दौरे के दौरान बीजेपी ने अमेठी के पिछड़ेपन का मुद्दा उठाया। अमित शाह ने अपने भाषण के दौरान राहुल गांधी पर जमकर निशाना साधा। अमित शाह ने कहा कि यहां से जीता हुआ प्रत्याशी कभी नहीं आता, लेकिन हारने वाली प्रत्याशी ने अमेठी को गले लगाकर रखा है। मैं अमेठी की जनता का शुक्रिया अदा करना चाहता हूं कि अमेठी की 5 में 4 सीटें भारतीय जनता पार्टी ने जीती हैं। उन्होंने कहा कि अमेठी गांधी-नेहरू परिवार का वीआईपी क्षेत्र है। बड़े-बड़े दिग्गजों को अमेठी की जनता ने चुनाव जिताकर भेजा है, लेकिन यहां कोई विकास नहीं हुआ। शाह ने कहा कि गांधी परिवार की तीन पीढ़ियों को अमेठी की जनता ने वोट दिया, लेकिन उन्होंने यहां की जनता को धोखा दिया है। मैं राहुल गांधी से पूछना चाहता हूं कि अब तक अमेठी में कलेक्टर ऑफिस क्यों नहीं बना। अकाशावाणी का एफएम रेडियो क्यों नहीं आया। गरीबों को आवास क्यों नहीं मिला। टीबी का अस्पताल क्यों नहीं बना। अमित शाह ने कहा कि उत्तर प्रदेश में योगी आदित्यनाथ और दिल्ली में नरेंद्र मोदी की जोड़ी यूपी को विकसित राज्य बनाने में जुटे हैं। मोदी जी के नेतृत्व में हर घर में बिजली, गैस, शौचालय पहुंचाने का काम हो रहा है।

गांधी परिवार ने पहुंचाई सबसे ज्यादा चोट

इससे पहले बोलते हुए उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि‍ पूरी दुनिया में पीएम नरेंद्र मोदी की वजह से भारत की प्रतिष्ठा बनी है। सीएम योगी ने क‍हा कि पहले किसान को उनकी फसल का सही दाम नहीं मिल पाता था, बीजेपी जब प्रदेश में सत्ता में आई तो 37 लाख मीट्र‍ि‍क टन सीधे गेंहू किसानों से खरीदा गया। धान क्रय की व्यवस्था की गई है। हमने बिचौलियो को हटाया है। योगी ने कहा कि गांधी परिवार ने अमेठी और रायबरेली को सबसे ज्यादा चोट पहुंचाई है। इन लोगों ने कभी भी इस क्षेत्र के विकास में योगदान नहीं दिया। वहीं अमेठी लोकसभा सीट पर हार के बावजूद स्मृति ईरानी इस क्षेत्र के विकास के लिए काम कर रही हैं। योगी ने कहा कि बीजेपी की अमेठी की रैली के डर से राहुल गांधी ने कुछ दिन पहले अपने क्षेत्र का दौरा किया।

स्मृति ईरानी का राहुल पर निशाना

वहीं स्मृति ईरानी ने कहा अपने भाषण में कहा कि गुजरात जाकर राहुल गांधी विकास का मजाक उड़ाते हैं, मैं उनसे कहना चाहती हूं कि पहले अमेठी का विकास तो कर लीजिए। अमेठी में जिला कलेक्टर के बैठने के लिए ऑफिस नहीं है। अमेठी का ये कैसा ये अनोखा विकास है। स्मृति ईरानी ने कहा कि जिस मैदान में ये रैली हो रही है, वह साइकिल की फैक्ट्री लगाने के लिए किसानों ने जमीन दी थी। फैक्ट्री बंद हो गई, तब राजीव गांधी फाउंडेशन ने इस जमीन को ले लिया। अब तक किसानों को जमीन नहीं लौटाई गई। मैं साढ़े तीन साल से अमेठी आ रही हूं, मैंने यहां की जनका का दर्द देखा है। अमेठी में कोई विकास नहीं हुआ है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो