scriptशाह के रोड शो में 60 से ज्यादा रोडवेज बसें इस्तेमाल करने का लगा आरोप | code of conduct violated in amit shah rally | Patrika News

शाह के रोड शो में 60 से ज्यादा रोडवेज बसें इस्तेमाल करने का लगा आरोप

locationअमेठीPublished: May 04, 2019 05:14:07 pm

Submitted by:

Karishma Lalwani

भाजपा अध्यक्ष अमित शाह की रैली में इस्तेमाल हुई सरकारी गाड़ियों में लगे भाजपा के झंडे
 

amit shah

अमित शाह की रैली में सत्ता की हनक के आगे उड़ी आचार संहिता की धज्जियां

अमेठी. आचार संहिता का उल्लंघन करने के आरोप में पिछले दिनों मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ और बहुजन समाज पार्टी की अध्यक्ष मायावती पर कुछ घंटों के लिए प्रचार की रोक लगा दी गई थी। यह उल्लंघन चुनावी भाषणों को लेकर था लेकिन आचार संहिता का उल्लंघन सिर्फ यहीं तक सीमित नहीं है। प्रचार के दौरान सरकारी बसों पर पार्टी के सिम्बल का इस्तेमाल करना भी उल्लंघन है। अमेठी में इसी आचार संहिता की धज्जियां उड़ीं जब भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह की रैली में सरकारी बसों में बीजेपी सिम्बल के झंडों का इस्तेमाल किया गया।
amit shah
सरकारी गाडि़यों में लगे भाजपा के झंडे

बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह ने केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी के प्रचार के लिए अमेठी में रोड शो किया। उनके रोड शो में बाराबंकी और प्रतापगढ़ से भारी भीड़ जुटाई गई। वहीं रोड शो में परिवहन निगम की 60 से ज्यादा बसों का इस्तेमाल हुआ जिसमें सत्ता की हनक के आगे आचार संहिता की जमकर धज्जियां उड़ाई गईं। रोड शो में इस्तेमाल की गई सरकारी गाड़ियों में भाजपा के झंडे लगे हुए थे। इसे पूरी तरह से आचार संहिता का उल्लंघन माना जा रहा है।
कार्यकर्ताओं ने नहीं लिया टिकट

अमेठी डिपो के परिसर मे लगभग 6 दर्जन से ज्यादा रोडवेज की बसों का इस्तेमाल किया गया। बस चालक श्रवण ने बताया कि बाराबंकी डिपो से बस लेकर आया है। एआरएम बाराबंकी के आदेश पर रैली में लगभग 70 बसें मुफ्त में लाई गईं। बस में बैठे कार्यकर्ताओं ने टिकट भी नहीं लिया। इसे आचार संहिता का उल्लंघन मानकर कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने प्रशासन से इसकी शिकायत की। जबकि बीजेपी का दावा है कि यह झूठ है। बीजेपी के लोकसभा संयोजक राजेश अग्रहरि ने कहा कि कांग्रेस झूठ बोल रही है। किसी भी सरकारी बस का उपयोग नहीं किया गया है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो