मुख्यमंत्री कार्यालय से होगी जनसमस्या संबंधित शिकायतों की मानटरिंग

मुख्यमंत्री कार्यालय से होगी जनसमस्या संबंधित शिकायतों की मानटरिंग

Karishma Lalwani | Publish: Jun, 08 2019 07:03:24 PM (IST) Lucknow, Lucknow, Uttar Pradesh, India

डीएम ने बताया कि सम्पूर्ण समाधान दिवस के समस्त प्रकरणों अब समन्वित शिकायत निस्तारण योजना के तहत मुख्यमंत्री कार्यालय से सीधे मानीटरिंग की जाएगी

अमेठी. कैबिनेट मंत्री स्मृति (Smriti Irani) के संसदीय क्षेत्र अमेठी के अधिकारी योगी सरकार की फजीहत कराने मे जुट गए हैं। इन्हे न उच्च अधिकारियों का भय है न फरियाद लेकर आए फरियादियों के प्रति सहानभूति। इसकी बानगी ये है कि सम्पूर्ण समाधान दिवस में डीएम फरियादियों की फरियाद सुन रहे थे, वहीं दूसरी ओर मातहत आधा दर्जन से ऊपर अधिकारी मोबाइल पर चैट कर मौज मस्ती काट रहे थे। कुल 137 शिकायतें आईं, जिसके निस्तारण के लिए 10 टीमें भेजी गईं। इसी संबंध में समाधान दिवस का आयोजन किया गया था। डीएम ने बताया कि सम्पूर्ण समाधान दिवस के समस्त प्रकरणों अब समन्वित शिकायत निस्तारण योजना के तहत मुख्यमंत्री कार्यालय से सीधे मानीटरिंग की जाएगी।

मुख्यमंत्री कार्यालय से होगी मानिटरिंग

डीएम डॉ. राम मनोहर मिश्र की अध्यक्षता मे संपूर्ण समाधान दिवस का आयोजन हुआ। डीएम जनसुनवाई कर रहे थे कि तभी उनके सामने के साइड कुर्सियों पर लाइन से अधिकारी गण बैठे थे। सभी के हाथों में मल्टीमीडिया मोबाइल पर इंटरनेट ऑन था और हर एक धड़ल्ले से चैटिंग कर रहा था। बता दें कि सम्पूर्ण समाधान दिवस में अमेठी में कुल 137 शिकायतें आईं, जिनमें 7 शिकायतों का ही मौके पर निस्तारण किया गया। शेष शिकायतों के निस्तारण के लिए 10 टीमें भेजी गईं। वही डीएम ने 1076 मुख्यमंत्री हेल्पलाइन पर प्राप्त शिकायतों का त्वरित निस्तारण के निर्देश दिया। डीएम ने सम्पूर्ण समाधान दिवस में समस्त अधिकारियों को निर्देशित करते हुए कहा है कि जन शिकायतों के लम्बित रहने से सामान्य जन पीड़ित होता है, जो शासन की मंशा के विपरीत है। ऐसा करने वाले अधिकारियों के खिलाफ विभागीय कार्यवाही होगी। उन्होंने कहा कि सम्पूर्ण समाधान दिवस के समस्त प्रकरणों अब समन्वित शिकायत निस्तारण योजना के तहत मुख्यमंत्री कार्यालय से सीधे मानीटरिंग की जाएगी। शिकायतों के निस्तारण में शिथिलता करने वाले अब सीधे कार्यवाही की जद में होंगे।

ये भी पढ़ें: राज्य के युवाओं के भविष्य के साथ खिलवाड़ करने वाले को होगी जेल: योगी आदित्यनाथ

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned