script2019 चुनाव से पहले संजय गांधी के नाम से कांग्रेस खोलेगी मेडिकल कॉलेज | Congress to open Sanjay Gandhi Medical college in Amethi | Patrika News

2019 चुनाव से पहले संजय गांधी के नाम से कांग्रेस खोलेगी मेडिकल कॉलेज

locationअमेठीPublished: Jul 18, 2018 07:03:38 pm

Submitted by:

Abhishek Gupta

2019 चुनाव से पहले अमेठी की सियासत को नए आयाम देने की कवायद शुरू हो गई।

Congress Hospital

Congress Hospital

अमेठी. 2019 चुनाव से पहले अमेठी की सियासत को नए आयाम देने की कवायद शुरू हो गई। कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी और रायबरेली से सांसद सोनिया गांधी द्वारा अमेठी में संजय गांधी के नाम से मेडिकल कॉलेज खोलने की तैयारी को चुनावी तैयारी से जोड़कर देखा जा रहा है।
ये भी पढ़ें- 2019 चुनाव के लिए भाजपा की बैठक हुई खत्म, लिए गए ये बड़े फैसले, प्रदेश अध्यक्ष ने किया ऐलान

कांग्रेस की ओर से राज्य सरकार को भेजा गया प्रस्ताव-

आपको बता दें कि हाल ही में कांग्रेस की ओर से ये प्रस्ताव राज्य सरकार को भेजा गया है। बताया जा रहा है कि चिकित्सा शिक्षा महानिदेशालय ने निरीक्षण करवा कर रिपोर्ट भी मुख्य सचिव को भेज दी गयी है। महानिदेशक चिकित्सा शिक्षा डॉ. के.के. गुप्ता ने बताया कि अमेठी में 100 सीटों के मेडिकल कॉलेज की स्थापना के लिए राज्य सरकार को प्रस्ताव भेजा गया था, जिसके बाद चिकित्सा शिक्षा विभाग की ओर से निरीक्षण कराकर रिपोर्ट मुख्य सचिव को भेजी गयी थी। उन्होंने बताया कि पिछले सप्ताह मुख्य सचिव की अध्यक्षता में हुई मीटिंग में दोबारा निरीक्षण का आदेश दिया गया है। जिसके बाद मेडिकल कॉलेज खोलने के लिए चिकित्सा शिक्षा महानिदेशालय की ओर से दोबारा निरीक्षण करके मुख्य सचिव को रिपोर्ट सौंपी जाएगी। तत्पश्चात आगे की कार्यवाई होगी। 100 सीटों वाले मेडिकल कॉलेज की स्थापना अमेठी के मुंशीगंज में की जाएगी और इसका नाम संजय गांधी मेडिकल कॉलेज एंड हॉस्पिटल होगा।
ये भी पढ़ें- जेल में निरुद्ध कैदी पर हुए जानलेवा हमला, होश आने पर बताया कैसे की जाती है जेल में हत्या…

बता दें कि राजीव गांधी चैरिटेबल ट्रस्ट की ओर से महानिदेशक चिकित्सा शिक्षा विभाग से अमेठी में 100 सीटों के एमबीबीएस कॉलेज की अनुमति मांगी गई थी।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो