पुलिस कस्टडी में लूट के आरोपी की मृत्यु के बाद डीजीपी का बयान, औरेया का केस यादकर कही बड़ी बात, मचा हड़कंप

- डीजीपी ओपी सिंह ने पुलिस व्यवस्था पर दिया बयान

- डीजीपी ने कहा पिछले दो साल में हुआ सुधार

- औरेया के केस का दिया उदाहरण

अमेठी. शनिवार को डीजीपी ओपी सिंह (DGP OP Singh) पुलिस व्यवस्था का जायजा लेने अमेठी पहुंचे। इस दौरान उन्होंने यूपी की सुरक्षा व्यवस्था के बारे में अपनी बात रखी। डीजीपी ने बताया कि प्रदेशबर में अपराध में अप्रत्याशित रूप से कमी आई है। अपराध को रोके जाने पर होने वाली कार्रवाई पर समय-समय पर निर्देश दिए जाते हैं। प्रदेशभर में गंभीर घटनाओं में कमी आई है और लोग पहले से ज्यादा सुरक्षित महसूस करते हैं। महिलाओं के विषय में भी सुरक्षा मामले पर भी काम किया गया और अपराधों पर काबू पाया गया। उन्होंने औरेया केस के उदाहरण देकर अपनी बात रखी। डीजीपी ने बताया कि मात्र 20 दिनों में आजीवन कारवास और दो लाख रुपये का जुर्माना लगाया गया। डीजीपी ने कहा कि क्राइम के स्तर में पिछले दो साल में सुधार हुआ है। डीजीपी के साथ अंबेडकरनगर, अमेठी, सुलतानपुर और प्रतापगण के पुलिस अधीक्षक भी मौजूद रहे। साथ ही प्रयागराज के एडिशनल डीजी, अयोध्या के आईजी और इंटेलिजेंस ऑफिसर को भी बुलाया गया था।

सौहार्दपूर्ण तरीके से मनाए जाते हैं त्यौहार

त्यौहारों के विषय में सुरक्षा व्यवस्था को लेकर डीजीपी ने बताया की सारे फेस्टिवल्स बहुत ही सौहार्दपूर्ण तरीके से मनाया जाता है। यह हमारी अच्छी पुलिसिंग का नतीजा है, जो हम समय-समय पर विजिबल पुलिसिंग के रूप में दिखाते रहते हैं। चाहे वह दशहरा, दीपावली, दुर्गा पूजा, चेहल्लुम हो या आने वाला बारावफात।एक इंटेंसिव इंटेलिजेंस और विजिबल पुलिसिंग की ओर यूपी पुलिस अग्रसर रहती है। उन्होंने कहा कि यूपी पुलिस की संवेदनशीलता और पर्फार्मेंस में सुधार हुआ है। उत्तर प्रदेश पुलिस एक रोल मॉडल के रूप में सभी जनपदों और सभी राज्यों में दिख रही है।

ये भी पढ़ें: प्रशासन हुआ सख्त, शादी समारोह में अब किसी पर भी यह काम करने पर लगी रोक

Karishma Lalwani
और पढ़े
खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned