scriptअमेठी में दूषित पानी से फैल रही बीमारी, शिकायत करने पर भाजपा के कार्यकर्ता दे रहे धमकी | Disease spreading due to contaminated water in Amethi | Patrika News
अमेठी

अमेठी में दूषित पानी से फैल रही बीमारी, शिकायत करने पर भाजपा के कार्यकर्ता दे रहे धमकी

अमेठी के जायस क्षेत्र में दूषित पानी की समस्या से जूझ रहे क्षेत्रवासियों ने सांसद स्मृति ईरानी से शिकायत करने जा रहे महिलाओं पर मारपीट का आरोप

अमेठीDec 26, 2021 / 11:55 pm

Satya Prakash

अमेठी में दूषित पानी से फैल रही बीमारी, शिकायत करने पर भाजपा के कार्यकर्ता दे रहे धमकी

अमेठी में दूषित पानी से फैल रही बीमारी, शिकायत करने पर भाजपा के कार्यकर्ता दे रहे धमकी

अमेठी. जिले के जायस कस्बे में शुद्ध पानी के अभाव में आधा दर्जन से अधिक लोग बीमार हो गए हैं। बीमार लोगों का एक निजी अस्पताल में इलाज चल रहा है। दो दिन पूर्व केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी से दो दिवसीय दौरे पर अमेठी आई थी जहां पानी की समस्या को लेकर मिलने जा रही महिलाओं को भाजपा कार्यकर्ताओं द्वारा अभद्रता वा मारपीट भी की गई थी।
क्षेत्र की समस्या की बताए जाने पर मरोइट करने Kई धमकी दे रहे ।

भाजपा व कांग्रेस प्रतिद्वंदिता अमेठी के लोगों को भारी पड़ रही है। जायस कस्बे में दूषित पानी से बीमार लोग अमेठी के विकास के दावों की पोल खोल रहे हैं ।जायस के लोगों को सप्लाई का पानी ही एक विकल्प के रूप में है ।वहीं जलापूर्ति की पाइप टूटने की वजह से कस्बे के लोगों को दूषित पानी पीने को मजबूर होना पड़ रहा है। लगातार शिकायत के बावजूद जनप्रतिनिधि व विभाग के संबंधित अधिकारी समस्या का निराकरण नहीं कर रहे हैं।और दूषित पानी पीने से लोग बीमार हो रहें हैं। बीमार लोगों को इलाज के लिए सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में भर्ती कराया गया है । मामले को लेकर मोहल्ले के ग्रामीण स्मृति ईरानी से मिलने गए थे जिन्हें शुद्ध पानी तो नहीं मिल सका था। पानी के बदले मारपीट और बीमारी मिली है।
दूषित पानी पीने से कई लोग हुए बीमार

वहीं कस्बे की ही रहने वाली महिला ने बताया हम अपने भतीजे को इलाज के लिए अस्पताल लाएं है और हमारे भतीजे को उल्टी टट्टी हो रही थी जिसको लेकर डॉक्टर को दिखाने आये है। जायस कस्बे के निवासी अविनाश कपूर ने बताया कि पीने की पानी की बहुत समस्या है ।आपूर्ति लाइन टूटी हुई है जिससे नाले का पानी भी टंकी के पानी में मिल जाता है ।और लोग इस पानी का पीने में भी इस्तेमाल करते है जिसकी वजह से तरह तरह की बीमारी फैल रही है इसकी शिकायत कई बार मुख्यमंत्री हेल्प लाइन नम्बर पर शिकायत की गई लेकिन उसके बाद भी कुछ नही हुआ।
वही डॉक्टर मसूर चंदा ने बताया कि प्रथम दृश्य मामला फूड पॉइजनिंग का लग रहा है। जिन लोगों को इस तरह की शिकायत है। वह एक विशेष एरिया बस स्टॉप के आसपास से ही है।चिकित्सक ने लोगों को दूषित पानी पीने से बचने की सलाह दिया है।

Home / Amethi / अमेठी में दूषित पानी से फैल रही बीमारी, शिकायत करने पर भाजपा के कार्यकर्ता दे रहे धमकी

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो