डाक्टरों ने दो दिन के लिए किया कार्य वहिष्कार, मरीजों को हो रही काफी दिक्कत

जिले के सभी डाक्टर दो दिन के लिये कार्य वहिष्कार कर सामुहिक अवकाश पर जाने की अचानक घोषणा की।

By: Mahendra Pratap

Published: 07 Jun 2018, 10:51 PM IST

अमेठी. जिले के सभी डाक्टर दो दिन के लिये कार्य वहिष्कार कर सामुहिक अवकाश पर जाने की अचानक घोषण करने से मरीजो को काफी दिक्कतो का सामना करना पड़ ।

डाक्टरो का आरोप है कि बीते दिनो बाजार शुकुल के सामुदायिक स्वाथ्य केन्द्र के चिकित्सक शैलेस गुप्ता से हिन्दू युवा वाहिनी के ब्लाक अध्यक्ष से बात बिवाद हो गया था।जिसमे ब्लाक अध्यक्ष द्वारा चिकित्सा अधीक्षक के साथ अभद्रता किया गया और जान से मारने की धमकी भी दी गई जिसकी शिकायत अधीक्षक द्वारा थाने में की गई तो एस ओ ने मामूली धराओ मे मामला दर्ज कर लिया इसको लेकर डाक्टर आक्रोश में आ गए और सामूहिक अवकास पर चले गए उनका आरोप था की जो धारा उन लोगो के ऊपर लगाया गया वह सही नहीं बल्कि कड़ी धरा में मुकदमा दर्ज करना चाहिए था ।इसी बात से नाराज होकर जिले के सभी चिकित्स सामूहिक अवकाश पर जाने की घोषण कर दिये है। जिससे मरीजो को काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है।

वही पर चिकित्सको की माने तो जब तक उनके ऊपर मेडिकल प्रोटेक्शन एक्ट और अन्य समुचित धराओ मे दर्ज कर कार्यवाई नही की जाती है तब तक आकस्मिक और पोस्टमार्टम को छोड़ कर सभी चिकित्सक अवकाश पर रहेगे।वही इस मामले मे जब अपर पुलिस अधीक्षक बी सी दुबे से बात की गई तो उन्होंने बताया कि डाक्टरो द्वारा एक ब्याकित के खिलाफ मामला दर्ज कराया गया है।सुसंगत धराओ मे मुकदमा दर्ज किया गया है।जाँच की जा रही है कार्यवाही की जायेगी।

एस ओ ने मामूली धराओ मे मामला दर्ज कर लिया इसको लेकर डाक्टर आक्रोश में आ गए और सामूहिक अवकास पर चले गए उनका आरोप था की जो धारा उन लोगो के ऊपर लगाया गया वह सही नहीं बल्कि कड़ी धरा में मुकदमा दर्ज करना चाहिए था ।इसी बात से नाराज होकर जिले के सभी चिकित्स सामूहिक अवकाश पर जाने की घोषण कर दिये है।

Mahendra Pratap Content
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned