सरकारी कार्यालयों पर करोड़ों का विद्युत बिल है बकाया, विभागों पर शिकंजा कसना हुआ शुरू

जनपद के सरकारी कार्यालयों पर करोड़ो का विद्युत बिल बकाया होने के चलते विद्युत विभाग ने विभागों पर शिकंजा कसना शुरू कर दिया है।

By: Mahendra Pratap

Published: 09 Dec 2017, 03:20 PM IST

अमेठी. जनपद के सरकारी कार्यालयों पर करोड़ो का विद्युत बिल बकाया होने के चलते विद्युत विभाग ने विभागों पर शिकंजा कसना शुरू कर दिया है। करीब 2 करोड़ रुपए का विद्युत बिल बकाया होने के चलते बी एस ए आफिस, कस्तूरबा गांधी आवासीय बालिका विद्यालय मुसाफिर खाना, पोस्ट मार्टम हाउस समेत आधा दर्जन बैंको के कनेक्शन काट दिए गए हैं। बाकी बचे आधा दर्जन विभागों को 15 दिन का समय दिया गया है अगर विभाग की तरफ से पैसा जमा नहीं किया गया तो इनके भी कनेक्शन काट दिए जाएंगे।

पोस्ट मार्टम हाउस की भी कटी लाईट

पोस्ट मार्टम हाउस का कनेक्शन कटने के चलते पोस्ट मार्टम करने में डॉक्टरों को दिक्कत हो रही है। वहीं पोस्ट मार्टम हाउस में तैनात केअर टेकर ने कहा कि पिछले 8 दिनों से यहां की लाइट कटी है। बिल न जमा करने की वजह से लाइट काट दी गई है। ए सी के अलावा लाशों को रखने वाला डी फ्रीजर भी बंद है जिस कारण दिक्कत हो रही है।

राम जस (केअर टेकर पीएम हाउस)

जिले में सभी विभागों को नोटिस भेजा जा चुकी है। इस आशय के साथ ही 15 दिन के अंदर बिल जमा कराए अन्यथा कनेक्शन काट दिया जाएगा। इसके अलावा जिनका बकाया बिल ज्यादा था। जैसे बी एस ए आफिस जिनका बकाया ज्यादा है उनका कनेक्शन काट दिया गया है। कस्तूरबा विद्यालय का जब से कनेक्शन हुआ है तब से बिल जमा नहीं हुआ इसलिए कनेक्शन काट दिया गया है। कुछ बैंकों के मर्चरी और पीडब्ल्यूडी के कनेक्शन काटे गए हैं। इनमें से किसी को कोई समय नहीं दिया जाएगा जब तक भुगतान नहीं होगा।

बीएसए आफिस का दो करोड़ के आस पास, स्वास्थय विभाग का एक करोड़ 15 लाख का बिजली बिल बकाया है। जिनके बिल जमा नहीं हैं और कनेक्शन चल रहे हैं उनको 15 दिन का समय दिया गया है उसके बाद उनके भी कनेक्शन काट दिए जााएंगे।

Mahendra Pratap
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned