script

फर्जी कमिश्नर बनकर फोन पर डीएम और एसडीएम को दे रहा था कार्यवाही के निर्देश, धरा गया

locationअमेठीPublished: Feb 10, 2020 07:57:28 pm

Submitted by:

Abhishek Gupta

मुरादाबाद का कमिश्नर बनकर डीएम और एसडीएम अमेठी के सीयूजी नंबर पर फोन करने के मामले में पुलिस ने एक युवक को गिरफ्तार किया है।

crime case

गिरफ्तार किए गये शख्स पर दुष्कर्म का आरोप था

अमेठी. मुरादाबाद का कमिश्नर बनकर डीएम और एसडीएम अमेठी के सीयूजी नंबर पर फोन करने के मामले में पुलिस ने एक युवक को गिरफ्तार किया है। एसपी अमेठी डा. ख्याति गर्ग ने बताया कि पुलिस ने नवीन कुमार पुत्र शिव प्रताप सिंह को गिरफ्तार किया है। आरोपी प्रतापगढ़ जिले के लालगंज थाना क्षेत्र के बहुचरा गांव का निवासी है। उन्होंने बताया कि इस व्यक्ति ने कई बार कमिश्नर मुरादाबाद और अन्य अधिकारियों का हवाला देते हुए कई सरकारी कर्मचारियों और अधिकारियों को फोन किया। आरोपी ने राजकीय कार्य में अपने स्तर से ऐसे निर्देश दिए जो ग़लत थे। इसने सरकारी पदों का दुरुपयोग किया। आरोपी ने एसडीएम अमेठी के फोन पर भी फोन किया। व्यस्त होने के कारण उनके लेखपाल हरि ओम दिवेदी ने फोन उठाया। आरोपी ने कमिश्नर मुरादाबाद बनकर एक जमीनी विवाद में एक पक्षीय कार्यवाही के निर्देश दिए।
ये भी पढ़ें- एससी/एसटी आरक्षण पर मचा सियासी घमासान, अखिलेश, मायावती, प्रियंका ने कर दिया बड़ा ऐलान

कठोर कार्रवाई की जाएगी-

एक मामले में कार्यवाही करने को कहा था। जिस पर उनको शक हुआ तो मोबाइल नंबर की जानकारी कराई गई। इसमें उसका नंबर कमिश्नर मुरादाबाद का नहीं पाया गया। इस संदर्भ में गौरीगंज थाने में तहरीर देकर एफआईआर दर्ज कराई गई थी। जिस पर अमेठी पुलिस ने प्रकरण को तत्काल संज्ञान में लेते हुए कार्यवाही शुरु किया। आज पुलिस ने उसे गिरफ्तार कर जेल भेजा है। इस संबंध में जिलाधिकारी अरुण कुमार ने जनपद वासियों से अपील करते हुए कहा है कि किसी प्रकार के फर्जी नाम या पद नाम का सहारा लेते हुए किसी अधिकारी/कर्मचारी व अन्य को फोन करना और भ्रामक सूचना फैलाना कानूनन अपराध है। ऐसा करने वालों के खिलाफ कठोर कार्यवाही की जाएगी।

ट्रेंडिंग वीडियो