scriptबिचौलियों से किसान हुए परेशान, खुदाई के पैसों का इस तरह करते हैं नुकसान | farmers upset with intermediaries money not given to them | Patrika News

बिचौलियों से किसान हुए परेशान, खुदाई के पैसों का इस तरह करते हैं नुकसान

locationअमेठीPublished: Feb 20, 2019 07:24:42 pm

Submitted by:

Karishma Lalwani

जनपद के अंतर्गत मुसाफिरखाना तहसील में पूर्वांचल एक्सप्रेस वे में मानक के विरुद्ध खनन किया जा रहा है

khanan

बिचौलियों से किसान हुए परेशान, खुदाई के पैसों का इस तरह करते हैं नुकसान

अमेठी. जनपद के अंतर्गत मुसाफिरखाना तहसील में पूर्वांचल एक्सप्रेस वे में मानक के विरुद्ध खनन किया जा रहा है। यह मामला मुसाफिरखाना तहसील का है, जहां कथित स्थानों पर मानक के विरुद्ध खुदाई किया जा रहा है। किसानों का कहना है कि कुछ लोग बिना बताए ही खुदाई करवा लेते हैं और रेट भी लगभग 10 से 15 हजार के बीच में देते हैं। इनका मानक 130 रुपए पर क्यूबी है। ग्रामीणों को पूरी तरह से भ्रमित कर रहे बिचौलियों द्वारा मिट्टी खुदाई का पैसा बिचौलिये ही खा जाते हैं, जो किसान के पास नहीं पहुंच पाता है।
किसानों को परेशानी

किसान असंतुष्ट होकर तहसील दीवानी के चक्कर काटता रहता है और विभाग कोई भी मामला संज्ञान में नहीं लेता। संबंधित कार्यदायी कम्पनी (यूपीडा) के अधिकारियों से उनका जिओ मांगा गया, तो उन्होंने कहा हमारे पास जिओ नहीं होता है। उन्हें लखनऊ ऑफिस आने के लिए कहा गया लेकिन यहां आने के बाद भी जिओ उपलब्ध नहीं हो सका। मामला यहीं तक़ सीमित नहीं है। हर स्तर पर भ्रष्टाचार से परिपूर्ण होने के कारण ग्रामीणों व किसानों को काफी परेशानी हो रही है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो